सीमा विवाद के बीच सेना प्रमुख जाएंगे लद्दाख, तैयारियों का लेंगे जायजा

narvane

नई दिल्ली: भारत और चीन सीमा विवाद के बीच देश के सेना प्रमुख एमएम नरवणे लद्दाख का दौरा करेंगे। साथ ही मौजूदा हालातों और सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेंगे। सीमा पर चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सेना प्रमुख के इस दौरे से सीमा पर तैनात जवानों का हौसला भी बढ़ाएगा। वहीं गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद सरकार की ओर से तीनो सेनाप्रमुखों को किसी भी हालात से निपटने की खुली छूट दे दी गई है।
भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की बातचीत जारी
वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव को लेकर भारत और चीन के बीच सोमवार को कोर कमांडर स्तर की बातचीत जारी है। चीन क्षेत्र के माल्डो में दोनों सेनाओं के बीच बातचीत चल रही है। यह बैठक पीपल्स लिबरेशन आर्मी के आग्रह पर बुलाई गई है। गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने के एक हफ्ते बाद यह उच्च स्तरीय वार्ता की जा रही है। इस वार्ता में भारतीय शिष्टमंडल की अगुवाई 14 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिन्दर सिंह कर रहे हैं। मालूम हो कि लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की पहले दौर की बातचीत 6 जून को हुई थी, जिसमें दोनों देशों ने सभी संवेदनशील इलाकों से अपने-अपने सैनिकों को हटाने का फैसला किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ाबाजार इलाके में एक गोदाम में लगी भीषण आग, 7 अग्निशामक दल की गाड़ी मौके पर

कोलकाता : कोलकाता महानगर के बड़ाबाजार इलाके में स्थित एक प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई है। गोदाम लगने से चारों तरफ अफरातफरी मच आगे पढ़ें »

पुणे के कारोबारी ने अपने लिए 2.89 लाख रुपये का सोने का मास्क बनवाया

पुणे (महाराष्ट्र) : कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता के बीच यहां के एक कारोबारी ने अपने लिए दो लाख आगे पढ़ें »

ऊपर