सीजेआई पर यौन शोषण मामले की सुनवाई शुरू, सीलबंद लिफाफे में पेश किए गए सबूत

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण के आरोपों को लेकर सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ ने सुनवाई ‌की। इस पूरे मामले को साजिश बताने वाले वकील उत्सव बैंस ने कहा कि चीफ जस्टिस को इस मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है। इसपर उन्होंने कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में दस्तावेज पेश किए हैं। सुप्रीम कोर्ट के जज खुफिया ऐजेंसी के डयरेक्टर, सीबीआई प्रमुख और दिल्ली पुलिस के कमिश्नर के साथ बात कर रहे हैं। मामले की सुनवाई आज ही 3 बजे से होगी। कोर्ट ने वकील उत्सव बैंस को भी सुरक्षा देने का निर्देश दिया है।

बैंस ने पीठ को सीलबंद लिफाफे में सबूत पेश किया

सुबह करीब 11.15 बजे मामले की सुनवाई शुरू हुई और इस पूरे मामले को सीजेआई के खिलाफ साजिश बताने वाले वकील उत्सव बैंस ने कहा कि इस मामले में चीफ जस्टिस की छवि को धूमिल करने के लिए उन्हें फंसाया जा रहा है। इस पर बेंच ने पूछा कि आप इसपर क्या कहना चाहते हैं। जवाब में वकील बैंस ने कहा कि मैंने सीलबंद लिफाफे में सबूत दिए हैं साथ ही उसमें सीसीटीवी फुटेज भी है जो पूरी कहानी बयान करती है। वकील बैंस ने यह भी दावा किया कि एक औद्योगिक घराना के लोग चीफ जस्टिस को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं।

एसआईटी का गठन कर मामले की छानबीन हो : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए इन हाउस पैनल जांच करेगा लेकिन न्यायपालिका की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए की जा रही बड़ी साजिश की भी अलग से जांच होनी चाहिए। इसके लिए एसआईटी का गठन कर मामले की छानबीन भी की जाए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर, सीबीआई प्रमुख और आईबी डायरेक्टर को कोर्ट में तलब होने का आदेश दिया।

बता दें कि यौन शोषण के आरोप के बाद सीजेआई ने कहा था कि वह निर्दोष हैं और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आरोप लगाए जा रहे हैं। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए स्पेशल पीठ का गठन किया गया था। इस समिति में जस्टिस एस ए बोबड़े ने अध्यक्षता ‌की जिसमें एक महीला ज‌िस्टिस समेत दो जस्टिस शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर