सियासत से फिल्मी पर्दे तक पहुंचा लव जिहाद का मुद्दा…

भोपाल : मध्यप्रदेश सहित देश के विभिन्न हिस्सों में हाल के दिनों में लव जिहाद को लेकर सियासत तेज है। इसी बीच, नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ पर कई लोग लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लगा रहे हैं। इस सीरीज में चुंबन वाले दृश्य को लेकर भाजपा नेता ने रीवा में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शिकायत के बाद अधिकारियों को कंटेट देखने के निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्री ने दिए कंटेट की जांच के आदेश

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, एक ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘ए सूटेबल बॉय’ नामक फिल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं, जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है।

दरअसल, मध्यप्रदेश के रीवा में भाजपा युवा मोर्चा के सदस्य गौरव तिवारी ने सीरीज पर आपत्ति जताई है। उन्होंने रीवा पुलिस में नेटफ्लिक्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सीरीज में इंटररिलीजन प्यार को दिखाने और सीरीज के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा देने को लेकर आरोप लगाए गए हैं। तिवारी ने नेटफ्लिक्स पर ये भी आरोप लगाए हैं कि सीरीज के जरिए उन्होंने हिंदू समाज की भावनाओं को भी आहत किया है। इसे लेकर गौरव तिवारी ने सीरीज के कई सीन और पुलिस में दी गई शिकायत को ट्विटर पर शेयर किया है।

ट्वीट किया, महेश्वर की पावन धरा का लव जिहाद में इस्तेमाल

भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा, ‘रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान हैं। पर नेटफ्लिक्स इंडिया इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कर रहा है। आज मैं अपने फोन से नेटफ्लिक्स हटा रहा हूं। और आप?’


क्या है मामला

दरअसल, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई इस वेब सीरीज में अभिनेता ईशान खट्टर और अभिनेत्री तब्बू के बीच रोमांस दिखाया गया है। ईशान फिल्म में मान कपूर और तब्बू सईदा कपूर की किरदार निभा रही हैं। इसकी शूटिंग महेश्वर घाट पर हुई है। वहीं, महेश्वर घाट को रानी अहिल्याबाई होल्कर शिवभक्तों को समर्पित किया था। इसे देखने के लिए विदेशों से भी खूब श्रद्धालु पहुंचते हैं। सीरीज में अंतरजातीय प्यार को भी दिखाया गया है। इसे लेकर भाजपा नेता का आरोप है कि इसमें लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय नौसेना की सराहना की

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को नौसेना दिवस पर भारतीय नौसेना की सराहना की और कहा कि वह निडरता के साथ देश आगे पढ़ें »

कृषि बिल के विरोध में अब तृणमूल उतरेगी सड़क पर

कोलकाता : कृषि बिल के खिलाफ उत्तर भारत में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इस आंदोलन का ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने भी आगे पढ़ें »

ऊपर