सिद्धू ने लगाया नारा, सीनेटर ने कहा सिद्धू पाकिस्तान से लड़े चुनाव

नई दिल्लीः क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। इस दौरान उनके शपथ ग्रहण समरोह में हिस्सा लेने के लिए भारत से पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे थे। सिद्धू ने इमरान की प्रशंसा की और कहा पाकिस्तान में नई सरकार के साथ एक नई सुबह हुई है। यह सरकार इस देश की किस्मत बदल सकती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच शांति प्रक्रिया में इमरान की जीत से लाभ होगा।
बाजवा से मिल कर सिद्धू ने सुर्खियां बटोरी
पाकिस्तान गये कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान में काफी सुर्खियां बटोरी है। सिद्धू पीटीआई चेयरमैन इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले मिले। इस मुलाकात पर सिद्धू ने कहा कि बाजवा ने उन्हें कहा कि वे भारत से शांति चाहते हैं। इससे पहले सिद्धू ने पीटीआई के नेताओं और सांसदों से मुलाकात की। इस दौरान पीटीआई के एक सीनेटर ने कहा कि सिद्धू इतने लोकप्रिय हैं कि उन्हें पाकिस्तान में ही चुनाव लड़ना चाहिए। इस्लामाबाद में पाकिस्तानी के टीवी चैनल पीटीवी सिद्धू की प्रतिक्रिया ले रहे थे, इस दौरान सिद्धू के साथ पीटीआई सीनेटर फैसल जावेद ने कहा इतना कमाल है कि अब हम सोच रहे हैं कि ये इलेक्शन यहां से लड़ें। तने पॉपुलर हैं ये मोहब्बतें हैं। मसले बैठकर टेबल पर हल करेंगे। सिद्धू भाई का जो पैगाम है। बहुत पॉजिटिव है। इस्लामाबाद में नवजोत सिंह सिद्धू का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर सिद्धू अपने शायराना अंदाज में नजर आए। उन्होंने कहा कि कुछ खान साहब जैसे होते हैं वो इतिहास बनाया करते हैं। सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान को लेकर दुनिया में बनें परसेप्शन को बदलने की जरूरत है।
बाजवा सिद्धू से गले मिले और दोनों ने की संक्षिप्त बातचीत
बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सिद्धू को पहली पंक्ति में जगह दी गई थी। समारोह में पहुंचने के साथ ही पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पहली पंक्ति के पास गये जहां सिद्धू अन्य अतिथियों के साथ बैठे थे। सिद्धू की साथ वाली कुर्सी पर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान बैठे थे जनरल बाजवा सिद्धू से गले मिले और दोनों ने संक्षिप्त बातचीत की। दोनों मुस्कुरा रहे थे। बातचीत करने के बाद दोनों फिर से गले मिले।
प्यार और दुआओं का संदेश लेकर आया हूं
सिद्धू ने कहा मैं अपने दोस्त (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बहुत महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने कहा खिलाड़ी और कलाकार दूरियां मिटाते हैं। मैं यहां प्यार का संदेश और पाकिस्तान के लिए दुआएं लेकर आया हूं। इमरान खान की अगुआई वाली सरकार का स्वागत करते हुए उन्होंने नारे लगाए। हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे। मालूम हो कि इमरान खान ने निजी संबंधों के आधार पर सिद्धू, सुनील गावस्कर और कपिल देव को आमंत्रित किया था। हालांकि कपिल देव और गावस्कर शपथग्रहण समारोह में नहीं गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Imran Khan's faded welcome in America

अमेरिका में इमरान खान का फीका स्वागत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इस्लामाबाद : अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत आगे पढ़ें »

howdy

ट्रंप बोले- भारत में होने वाले एनबीए मैच, आ रहा हूं मैं सावधान

ह्यूस्टन : अमेरिका में 'हाउडी मोदी' के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए बास्केटबॉल मैच का जिक्र करते हुए भारत आने की आगे पढ़ें »

ऊपर