साइक्लोन निवार : समुद्र में उठीं लहरें, पुडुचेरी में धारा-144 लागू

नई दिल्ली : बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान निवार में बदल चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, निवार तूफान बुधवार शाम 5 बजे तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकरा सकता है। चक्रवाती तूफान के अलर्ट के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है।

तूफान निवार 25 नवंबर की शाम को कराईकल और मामल्लापुरम के बीच तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकरा सकता है। इस दौरान 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार में हवा चलने की आशंका है। तमिलनाडु-पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान के मद्देनजर राहत एवं बचाव और सुरक्षा की पूरी तैयारी की गई है। एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात है।

आंशिक रूप से रद्द रहेंगी ये ट्रेनें

तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान निवार के अलर्ट के चलते दक्षिणी रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 12 जोड़ी यानी 24 ट्रेनें 25 नवंबर को पूर्ण रूप से रद्द रहेंगी। जबकि, कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है।

ट्रेन नंबर 02897 पुडुचेरी-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन 25 नंबर को पुडुचेरी-चेन्नई एगमोर के बीच रद्द रहेगी। इसी प्रकार ट्रेन नंबर 02868 पुडुचेरी-हावड़ा स्पेशल ट्रेन भी 25 नंबर को पुडुचेरी-विल्लुपुरम के बीच रद्द रहेगी। इसके अलावा ट्रेन नंबर 06232, 06188, 02898, 06231, 06187, 02084, 02083, 02897और 02868 भी 25 नवंबर को आंशिक रूप से कैंसिल है।

पुडुचेरी में आज रात से धारा-144 लागू

चक्रवाती तूफान निवार के खतरे की वजह से पुडुचेरी के जिला मजिस्ट्रेट ने आज रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक, पूरे इलाके में 26 नवंबर तक धारा 144 लगाने का आदेश जारी किया है। इस दौरान सभी दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि, दूध की दुकानें, पेट्रोल पंप खोलने की इजाजत है। वहीं तमिलनाडु में सीएम ने छुट्टी की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायण सामी से बात कर चक्रवात निवार से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में रहने वालों की सुरक्षा की कामना करता हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर