सर्जिकल स्टाइक पर कांग्रेस की खुली पोल, सेना प्रमुख बोले – 2016 में ही हुई पहली सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्लीः जनरल ऑफिसर कमांडिग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर चौकानें वाला खुलासा किया। उन्होंने सोमवार को कहा कि सेना ने पहली सर्जिकल स्ट्राइक को सिंतबर 2016 में ही अंजाम दिया था। सेना की ओर से दी गई इस जानकारी से कांग्रेस के दावों की पोल खुल गई हैं। दरअसल कांगेस ने दावा किया था कि उसकी सरकार में भी सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

राजनीतिक पार्टीयों के दावों को नकारा

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह इस मामले में कहा कि कुछ दिन पहले डीजीएमओ की ओर से एक आरटीआई के जवाब में कहा गया था कि पहली सर्जिकल स्ट्राइक को सेना ने सिंतबर 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि हम जो कह रहे हैं, सिर्फ वहीं तथ्यात्मक है। राजनीतिक पार्टियां कुछ भी कहें, उन्हें सरकार जवाब देगी।

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ठिकानों पर की गई एयरस्‍ट्राइक पर भी जानकारी दी।उन्‍होंने कहा कि आतं‍की ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की यह कार्रवाई बड़ी उपलब्धि है। हमारे दुश्मन देश में घुसे और आतंकियों के लॉन्च पैड को तबाह किया। अगले दिन पाकिस्‍तान ने यहां विमान भेजे थे।लेकिन उन्‍हें मुंहतोड़ जवाब दिया गया था।

यूपीए के शासनकाल में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक

2 मई को कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने ट्वीट कर बताया था कि यूपीए के शासनकाल में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई। पहली सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 को असम राइफल्स, गोरखा रेजीमेंट ने भत्तल सेक्टर, पुंछ में की गई। दूसरी स्ट्राइक 30 अगस्त और एक सितंबर 2011 को शारदा सेक्टर में राजपूत और कुमायूं रेजीमेंट ने की गई। तीसरी स्ट्राइक 6 जून 2013 को सावन पात्रा चेकपोस्ट पर हुई। चौथी स्ट्राइक 27-28 जुलाई 2013 को नाजपीर सेक्टर में हुई। पांचवीं स्ट्राइक 6 अगस्त 2013 को नीलाम वैली में हुई। छठीं सर्जिकल स्ट्राइक 14 जनवरी 2014 को हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर