सरकार सन् 2021 में सभी जातियों की जनगणना करे : शरद यादव

नयी दिल्ली : वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने जनगणना में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की सन् 2021 में पृथक गणना किये जाने के सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि वह इस फैसले से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनगणना में प्रत्येक जाति को शामिल किया जाना चाहिये जिससे प्रत्येक समुदाय की वास्तविक संख्या का पता चल सके। उन्होंने कहा कि इससे सरकार को अपनी योजनाओं और नीतियों की रूपरेखा तय करने में मदद मिलेगी। साथ ही कुछ जातियों की बढ़ती आबादी के दावों की हकीकत का भी पता चल सकेगा। उन्होंने जनगणना की मौजूदा व्यवस्था में शामिल अनुसूचित जाति और जनजातियों की आबादी में हिस्सेदारी के आंकड़ों पर संदेह व्यक्त करते हुए दावा किया कि इन समुदायों की वास्तविक संख्या जनगणना के आंकड़ों से कहीं अधिक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर