सेना में महिला अधिकारियों के लिये स्थायी कमीशन का आदेश जारी

नयी दिल्ली : सेना ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने बल में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने के लिये आदेश जारी कर दिया है। सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने कहा कि सरकारी आदेश से सेना में बड़ी भूमिकाओं में महिला अधिकारियों की भागीदारी का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने कहा, ‘यह आदेश भारतीय सेना के सभी 10 अंगों में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन देने का निर्देश देता है।’ कर्नल आनंद ने कहा कि जिन दस अंगों में महिला अधिकारियों के लिये स्थायी कमीशन उपलब्ध रहेगा उनमें, सैन्य वायु रक्षा, सिग्नल, इंजीनियर, सैन्य विमानन, इलेक्ट्रॉनिक एवं मैकेनिकल इंजीनियर, सैन्य सेवा कोर और खुफिया कोर शामिल हैं। वर्तमान में उपलब्ध सेना में न्यायाधीश और महाधिवक्ता तथा सैन्य शिक्षा कोर में कमीशन के अलावा उक्त व्यवस्था होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी ने कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये के वित्तपोषण की शुरुआत की

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ किया। केंद्रीय आगे पढ़ें »

आंध्र प्रदेश के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 7 मरीजों की मौत

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के स्वर्ण पैलेस होटल स्थित कोविड केयर सेंटर में रविवार सुबह आग लग जाने से सात मरीजों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर