सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू को नजरबंद किया गया

हैदराबादः सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश समेत तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के कई नेताओं को बुधवार सुबह नजरबंद कर दिया गया। दोनों नेता अपने समर्थकों के साथ सुबह 8 बजे से भूख हड़ताल पर थे। पुलिस प्रशासन ने अटमाकुर समेत संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगा दी।
नायडू को मीडिया से मिलने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का काला दिन है। प्रशासन ने चंद्रबाबू के अलावा उनके कई समर्थकों को भी नजरबंद किया है। वहीं, मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने चंद्रबाबू और उनके समर्थकों पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया।
उंदावल्ली में नजरबंद नारा लोकेश ने कहा, ‘‘विरोध करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। प्रशासन या सरकार हमें नहीं रोक सकते। हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। सत्ताधारी पार्टी तेदेपा को तोड़ने की कोशिश कर रहे। वाईएसआर कांग्रेस के विधायक खुलेआम धमकी दे रहे। वे कह रहे हैं कि पुलिस उनके साथ है। हमारे नेताओं को नजरबंद किया जा रहा है। यह लोकतंत्र की हत्या है। चंद्रबाबू ने जगन की पार्टी पर तेदेपा समर्थकों की हत्या का भी आरोप लगाया है।

हत्या का आरोप लगाया
तेदेपा ने कहा कि उनके कार्यकर्ताओं को धमकियां मिल रही हैं। पार्टी ने दावा किया कि पिछले तीन महीनों में आठ कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। इनमें ज्यादातर गुंटुर जिले के अटमाकुर और पलनाडू क्षेत्र के थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

assam

सीएए : असम में 3 महीने में करना होगा नागरिकता के लिए आवेदन

गुवाहाटी : असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत, नागरिकों को नागरिकता के आवेदन के लिए केवल तीन महीने दिए जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आगे पढ़ें »

karachi

पाकिस्तान : हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मपरिवर्तन के खिलाफ कराची में बड़ा प्रदर्शन

इस्लामाबाद/नई दिल्ली : पाकिस्तान के कराची में रविवार को जबरन धर्मांतरण के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। कराची प्रेस क्लब के सामने एकत्रित हुए आगे पढ़ें »

jnu

शरजील इमाम की तलाश में कई शहरों में छापेमारी, छोटे भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया

bjp

दिल्ली में सरकार बनी तो एक घंटे में खाली करा लेंगे शाहीन बाग : भाजपा सांसद

एचपीसीएल और बीपीसीएल ने 6,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं टाटा प्रोजेक्ट्स को दिया 

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

ऊपर