सरकारी चिकित्सकों से जांच नहीं कराने पर अड़े हार्दिक

अहमदाबादः गुजरात के अहमदाबाद में ग्रीनवुड रिसॉर्ट स्थित अपने अपने आवास पर 25 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठे पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने रविवार की शाम से सरकारी डॉक्टरों से अपने स्वास्थ्य की जांच कराने से इनकार कर दिया।
सोला सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आजेश देसाई ने पत्रकारों से कहा कि चिकित्सकीय नैतिक प्रतिमानों के मुताबिक मरीज की सहमति के बिना जबरन उसके रक्त के नमूने नहीं लिये जा सकते। हालांकि उनके आवास के निकट चिकित्सकों की टीम मौजूद है।
किसानों की कर्ज माफी, पाटीदार आरक्षण और राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार उनके साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हार्दिक के साथी निजी चिकित्सक डॉ. अभयराजसिंह झाला ही उनके स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं। हार्दिक ने बीच में 2 दिनों के लिए पानी भी त्याग दिया था पर एक संत ने उन्हें पानी पिला कर जल-त्याग समाप्त कराया।
हार्दिक के समर्थन में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने उनसे मुलाकात के बाद कहा कि भाजपा सरकार को हार्दिक से बातचीत करनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर जनता आंदोलन करेगी

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा ‘छीने गए’ अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करेगा एनआरसी : भाजपा

रांची : झारखंड भाजपा ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) देश के अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों की रक्षा करेगी जो बांग्लादेशी घुसपैठियों आगे पढ़ें »

अपराध

मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक व एक महिला की मौत, 13 घायल

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में रविवार को ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ एवं नशामुक्ति के पक्ष में तथा बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ केवटी आगे पढ़ें »

ऊपर