सरकारी कर्मचारी ने चूल्हे पर चढ़ा दिया 20 लाख कैश

फिर भी नहीं मिटा करप्शन का सबूत, हुआ गिरफ्तार

राजस्थान : राजस्थान में आए दिन भ्रष्ट अधिकारियों के पकड़े जाने का सिलसिला तेज होने के बावजूद भ्रष्टाचार का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सिरोही जिले के पिंडो बारात तहसील का है, यहां के एक भ्रष्ट तहसीलदार का अजब-गजब खेल सामने आया है। दरअसल, पिंडो के तहसीलदार ने उस समय दरवाजा बंद कर 20 लाख रुपये को किचन में चूल्हे पर जलाने की कोशिश की जब एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी तहसीलदार के यहां पहुंचने वाले थे। एंटी करप्शन ब्यूरो ने दरवाजा तोड़कर आधे जले नोटों के साथ तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक, एंटी करप्शन ब्यूरो को शिकायत मिली थी कि तहसीलदार अपने एक राजस्व निरीक्षक के जरिए आंवला उत्पादन के आंवला छाल के ठेके के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। सूचना मिलने पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने पाली से एक टीम भेजी और एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को गिरफ्तार किया। परबत सिंह ने बताया कि यह पैसा वह तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के लिए ले रहा है। इसके बाद गिरफ्तार राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारी तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के घर पहुंचे। इसी बीच तहसीलदार को खबर मिल गई। उसने दरवाजा बंद कर लिया और नोटों को आग के हवाले कर दिया। एंटी करप्शन ब्यूरो ने घर से निकलता हुआ धुंआ देखा तो दरवाजा तोड़कर उसके घर के अंदर घुसे। करीब 20 लाख रुपये आधे से ज्यादा जल चुके थे, इसके बावजूद भी एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक लाख 60 हजार रूपये के सही सलामत नोट बरामद किए हैं। बाकी संपत्तियों की जांच और पूछताछ जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः नरेंद्र मोदी के संबोधन से जुड़ी हर बात यहां

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री ने देश के नाम पर संबोधन शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं संबोधन की मुख्य बातें। मोदी ने कहा, ‘साथियो! अपनी आगे पढ़ें »

ऊपर