यूपी और बिहार के लोगों को ‘बाहरी’ बताने वाले कमलनाथ खुद बाहरी है : कैलाश विजयवर्गीय

नयी दिल्‍ली : मध्य प्रदेश में 15 साल बाद सत्‍ता में लौटी कांग्रेस पार्टी के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की जुबान आखिर फिसल ही गयी। उन्‍होंने बिहार और उत्‍तरप्रदेश के लोगों को बाहरी करार दिया। उनके इस विवादित बयान की चौतरफा आलोचना हुई। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को उनके मूल की याद दिला दी है। उनके बयान को असंवेदनशील ठहराते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ का जन्‍म उत्तर प्रदेश में हुआ, उनकी पढ़ाई-लिखाई पश्चिम बंगाल में हुई और आज उनका कारोबार पूरे देश मे फैला हुआ है तो क्या वह बाहरी नहीं ठहराए जा सकते हैं। भाजपा ने इसे विभाजनकारी करार देते हुए कमलनाथ से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान से यह कह कर पीछा छुड़ा लिया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि शपथ लेने के बाद कमलनाथ ने कहा था कि प्रदेश के लोगों को पूरा रोजगार नहीं मिल पा रहा है क्योंकि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को यहां बड़ी संख्या में रोजगार मिला हैं। उन्होने ऐसे उद्योगों के लिए प्रोत्साहन की बात की थी जो 70 फीसद रोजगार केवल प्रदेश के लोगों को देंगे। विजयवर्गीय समेत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, गिरिराज सिंह व कई अन्य ने इसकी आलोचना की। हालांकि गलती भांपते हुए खुद कमलनाथ और कांग्रेस ने चुप्पी साध ली है।


शेयर करें

मुख्य समाचार

drinking poisonous liquor in Uttarakhand

उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से छह की मौत,मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

देहरादून : उत्तराखंड के देहरादून में शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि आगे पढ़ें »

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

ऊपर