भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार’ के जवाब में कांग्रेस का ‘मैं भी बेरोजगार’ का नारा

नयी दिल्ली : जैसे जैसे चुनाव की तारीखे नजदीक आ रही है राजनीतिक दल अपने प्रचार तंत्र द्वारा एक दूसरे पर जबरदस्‍त आरोप प्रत्‍यारोप लगा रहे है। जहां भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के नारे ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। तो इसके जवाब में अब कांग्रेस पार्टी ने हैशटैग ‘मैं भी बेरोजगार’ अभियान शुरू किया है। यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड में है। कांग्रेस का दावा है कि उनका यह प्रचार अभियान भाजपा पर भारी पड़ेगा। इस हैशटैग के साथ लाखों बेरोजगार युवा ट्विटर पर अपना दर्द बयां कर रहे हैं। यूथ कांग्रेस में सोशल मीडिया सेल के प्रभारी वैभव वालिया ने बताया कि मैं भी बेरोजगार हैशटैग शनिवार सुबह 11 बजे लॉन्च किया गया। शाम तक यह एक लाख बार इस्तेमाल हुआ। हैशटैग भारत ही नहीं दुनियाभर में ट्रेंड कर रहा है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद्र यादव ने दावा किया है कि हमारा यह प्रचार भाजपा के मैं भी चौकीदार अभियान पर भारी पड़ेगा। देश बेरोजगारी के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। भाजपा सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले से लाखों लोगों का रोजगार चौपट हो गया। यूथ कांग्रेस के प्रवक्ता अमरीश पांडे ने कहा कि भाजपा सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। ‘मैं भी बेरोजगार’ हैशटैग इसी का जवाब है। सरकार की नीतियों से खफा लाखों युवाओं ने ट्विटर पर इस हैशटैक के साथ अपनी पीड़ा जाहिर की है। उल्‍लेखनीय है कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 मार्च को ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान शुरू किया था। मध्यप्रदेश के भाजपा महासचिव वीडी शर्मा के मुताबिक, मैं भी चौकीदार हैशटैग को अब तक 30 लाख लोगों ने रिट्वीट किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एंट्री टिकट के लिए अब नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, एक क्लिक में मिलेगा पास

कोलकाता घूमने के लिए अब जारी होगा क्यूआर सिटी पास कीमत होगी 495 रुपये, 7 दिनों तक कर सकेंगे इस्तेमाल 21 पर्यटन स्थलों पर वैलिड होगा यह आगे पढ़ें »

अन्नपूर्णा जयंती आज, इस विधि से पूजा करने पर मिलेगा धन-धान्य का आशीर्वाद

कोलकाता : 8 दिसंबर 2022 यानी आज मार्गशीर्ष महीने का आखिरी दिन है। इसके बाद से पौष माह शुरू हो जाएगा। मार्गशीर्ष की पूर्णिमा 8 आगे पढ़ें »

ऊपर