समय पर ही होगा बिहार विधानसभा का चुनाव : निर्वाचन आयोग के सूत्र

नयी दिल्ली : कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव को टालने की मांग को दरकिनार करते हुए निर्वाचन आयोग ने तय किया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव समय पर होगा। बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 29 नवम्बर को खत्म हो जायेगा। निर्वाचन आयोग (ईसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बतायाउच्च पदस्थ सूत्रों ने रविवार को बताया कि अक्टूबर-नवम्बर के बीच किसी समय चुनाव हो सकते हैं। निर्वाचन आयोग (ईसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि बिहार का चुनाव निश्चित तौर पर समय पर होगा।
मालूम हो कि राजग की घटक लोक जनशक्ति पार्टी ने महामारी के मद्देनजर चुनाव टालने का अनुरोध किया है। राकांपा और नेशनल पीपुल्स पार्टी सहित कुछ अन्य दलों ने भी चुनाव टालने की मांग की है। महामारी के दौरान बिहार विधानसभा का चुनाव और कुछ अन्य उपचुनाव कराने को लेकर चुनाव आयोग द्वारा मांगे गये सुझाव पर राजनीतिक दलों ने हाल में अपना जवाब दिया था। चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक मतदाताओं को मतदान के दौरान ग्लव्स दिये जायेंगे। पृथक-वास में रहने वाले कोविड-19 के मरीजों को मतदान के दिन अंतिम समय में मतदान करने की अनुमति दी जायेगी। कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र में रहने वाले मतदाताओं के लिए अलग से दिशा-निर्देश जारी किये जायेंगे व मतदान केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनर से जांच होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक को संसद की मंजूरी, प्याज एवं आलू सूची से होंगे बाहर

नयी दिल्ली : संसद ने अनाज, तिलहनों, खाद्य तेलों, प्याज एवं आलू को आवश्यक वस्तुओं की सूची से बाहर करने के प्रावधान वाले एक विधेयक आगे पढ़ें »

कम्प्यूटर से आंखों का काम होता तमाम

इन दिनों टी.वी., कम्प्यूटर एवं लैपटाॅप का अधिकाधिक उपयोग हो रहा है। इनके उपयोगकर्ता लंबे समय तक इससे चिपके रहते हैं। इसके अधिकाधिक उपयोग से आगे पढ़ें »

ऊपर