सभी के लिए आवास के सपने को सच कर दिखाएंगे-मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार कहा कि वे सभी परिवारों के लिए आवास के सपने को सच करने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने शहरी भारत की छवि को बदलने के लिए 25 जून 2015 को स्मार्ट सिटी मिशन, अमृत परियोजना तथा सभी के लिए मकान (शहरी) कार्यक्रम की शुरुआत की थी। आज इस कार्यक्रम की चौथी वर्षगांठ है।
करोड़ों लोगों के सपने भी पूरे होगें
इस अवसर पर उन्होंने ट्वीट कर बताया कि इन सभी योजनाओं में बड़ा निवेश किया गया है एवं इस दौरान कार्यों की गति, तकनीक का प्रयोग और लोगों की भागीदारी देखने को मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि ‘‘शहरी ढांचे में और सुधार लाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। सभी के लिए मकान के सपने को पूरा करने के लिए हर संभव कदम उठाये जायेंगे। इस योजना के पूरा होने से करोड़ों लोगों के सपने भी पूरे होगें।’’

गौरतलब है कि तीनों योजनाएं देश के शहरों से जुड़ी हुई हैं। जिनमें 100 स्मार्ट सिटी बनाने, 500 शहरों के लिए अटल शहरी पुनर्जीवन और परिवर्तन मिशन शामिल है वहीं वर्ष 2022 तक शहरी इलाकों में सभी के लिए घर बनाने की योजना भी शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर