कांग्रेस ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाया,कल करेंगे संबोधन

नयी दिल्ली: राजस्थान की गहलोत सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक नहीं पहुंचे। पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटा दिया है। उन्हें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिए गए हैं। गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होटल से राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। गहलोत राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंप सकते हैं। कल पायलट  संबोधन करेंगे आज की संबोधन रद्द हो गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पायलट राजस्थान में सीएम पद की मांग कर रहे है और अगर ऐसा नहीं होता है तो वो अपनी पार्टी बनायेंगे।

सचिन ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया

फैसला सामने आने के बाद सचिन पायलट ने ट्विटर पर एक ट्वीट में कहा, ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं’। सचिन पायलट की ओर से पूरे मामले पर यह पहली सीधी-सीधी प्रतिक्रिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहली बार तीन भारतीय गोल्फर एलपीजीए प्रतियोगिता में लेंगी हिस्सा 

नॉर्थ बेरविक (स्कॉटलैंड) : भारत की तीन महिला गोल्फर अदिति अशोक, दीक्षा डागर और त्वेसा मलिक गुरुवार से शुरू हो रहे लेडीज स्कॉटिश ओपन गोल्फ आगे पढ़ें »

क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक कोरोना पॉजिटिव : राजस्थान रॉयल्स

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को घोषणा की कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 जांच में आगे पढ़ें »

ऊपर