कांग्रेस ने सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद से हटाया,कल करेंगे संबोधन

नयी दिल्ली: राजस्थान की गहलोत सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक नहीं पहुंचे। पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें डिप्टी सीएम पद से हटा दिया है। उन्हें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिए गए हैं। गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होटल से राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। गहलोत राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंप सकते हैं। कल पायलट  संबोधन करेंगे आज की संबोधन रद्द हो गयी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पायलट राजस्थान में सीएम पद की मांग कर रहे है और अगर ऐसा नहीं होता है तो वो अपनी पार्टी बनायेंगे।

सचिन ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया

फैसला सामने आने के बाद सचिन पायलट ने ट्विटर पर एक ट्वीट में कहा, ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं’। सचिन पायलट की ओर से पूरे मामले पर यह पहली सीधी-सीधी प्रतिक्रिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं, अलग – अलग डफली, अलग – अलग राग

कोलकाता : ऐसा लगता है कि भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं है। दरअसल, यहां अधिकतर नेता अलग - अलग डफली के साथ अलग - आगे पढ़ें »

काम की बात, किस दिन कौन सी दाल खाना शुभ

कोलकाता : हर व्‍यक्ति अपनी पसंद के अनुसार खाना खाता है, लेकिन ज्‍योतिष कहता है कि उसकी पसंद-नापसंद उसके जीवन पर भी अच्‍छा और बुरा आगे पढ़ें »

ऊपर