संसद में भाजपा सांसद ने कहा भारत माता की जय तो राहुल ने कहा जय हिंद

नयी दिल्लीः लाेकसभा में संसद सत्र के दूसरे दिन भी नवनिर्वाचित सांसदाें ने शपथ ग्रहण किया। शपथ के दाैरान लाेकसभा में उस वक्त राेचक दृश्य देखने काे मिला जब भाजपा के एक सदस्य ने भारत माता की जय का नारा लगाया ताे वहीं, जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयहिंद कहा। शपथ लेने के दाैरान भाजपा के अधिकतर सांसद ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। उसी वक्त शाहजहांपुर से भाजपा के सांसद अरुण कुमार सागर ने शपथ लेने के बाद दाे बार ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाये ताे उस पर राहुल गांधी ने कहा ‘एक बार और’। इसी तरह लखीमपुर खीरी के भाजपा सांसद अजय कुमार ने शपथ लेने के बाद ‘भारत माता की जय’ बाेले, ताे फिर राहुल गांधी ने कहा ‘एक बार और’। राहुल गांधी की बात सुनते हुए सांसद अजय कुमार ने कहा कि अगर आप जय कहें ताे हम भारत माता की… का नारा लगाएंगे। फिर उन्हाेंने भारत माता की … का नारा दिया जिसके जवाब में राहुल गांधी ने जयहिंद कहा, उनका साथ देते हुए कांग्रेस के अन्य सांसद भी जयहिंद का नारा लगाया साथ ही भाजपा सदस्यों ने ‘जय’ का उद्घोष किया। इसके बाद सदन में कई सदस्य हंसते हुए देखे गए।

रंग-बिरंगे परिधानों में आए नवनिर्वाचित सांसद

17वीं लोकसभा में मंगलवार को नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने का क्रम जारी रहा और इस दौरान कई सदस्यों को रंग-बिरंगे परिधान और टोपी एवं पगड़ियों में देखा गया। गोरखपुर से निर्वाचित हुए भाजपा सांसद एवं भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रविकिशन लाल एवं अन्य चटख रंगों वाली जैकेट पहनकर शपथ लेने आए थे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित अखिलेश यादव अपनी पार्टी की पारंपरिक लाल टोपी पहनकर शपथ लेने आए थे। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद नीतीश प्रमाणिक कलगी लगी सफेद रंग की पगड़ी लगाकर शपथ लेने आए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए बंगाल के 71 लोगों की पहचान कर ली गई है : ममता 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने बुधवार को बताया कि कुल 71 लोग  बंगाल से निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, मांगी 25 हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार को पत्र लिखकर 25,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता मांगी है आगे पढ़ें »

ऊपर