संसद में भाजपा सांसद ने कहा भारत माता की जय तो राहुल ने कहा जय हिंद

नयी दिल्लीः लाेकसभा में संसद सत्र के दूसरे दिन भी नवनिर्वाचित सांसदाें ने शपथ ग्रहण किया। शपथ के दाैरान लाेकसभा में उस वक्त राेचक दृश्य देखने काे मिला जब भाजपा के एक सदस्य ने भारत माता की जय का नारा लगाया ताे वहीं, जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयहिंद कहा। शपथ लेने के दाैरान भाजपा के अधिकतर सांसद ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे थे। उसी वक्त शाहजहांपुर से भाजपा के सांसद अरुण कुमार सागर ने शपथ लेने के बाद दाे बार ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाये ताे उस पर राहुल गांधी ने कहा ‘एक बार और’। इसी तरह लखीमपुर खीरी के भाजपा सांसद अजय कुमार ने शपथ लेने के बाद ‘भारत माता की जय’ बाेले, ताे फिर राहुल गांधी ने कहा ‘एक बार और’। राहुल गांधी की बात सुनते हुए सांसद अजय कुमार ने कहा कि अगर आप जय कहें ताे हम भारत माता की… का नारा लगाएंगे। फिर उन्हाेंने भारत माता की … का नारा दिया जिसके जवाब में राहुल गांधी ने जयहिंद कहा, उनका साथ देते हुए कांग्रेस के अन्य सांसद भी जयहिंद का नारा लगाया साथ ही भाजपा सदस्यों ने ‘जय’ का उद्घोष किया। इसके बाद सदन में कई सदस्य हंसते हुए देखे गए।

रंग-बिरंगे परिधानों में आए नवनिर्वाचित सांसद

17वीं लोकसभा में मंगलवार को नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ लेने का क्रम जारी रहा और इस दौरान कई सदस्यों को रंग-बिरंगे परिधान और टोपी एवं पगड़ियों में देखा गया। गोरखपुर से निर्वाचित हुए भाजपा सांसद एवं भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रविकिशन लाल एवं अन्य चटख रंगों वाली जैकेट पहनकर शपथ लेने आए थे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित अखिलेश यादव अपनी पार्टी की पारंपरिक लाल टोपी पहनकर शपथ लेने आए थे। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा सांसद नीतीश प्रमाणिक कलगी लगी सफेद रंग की पगड़ी लगाकर शपथ लेने आए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर