श्री अमरनाथ यात्रा पर आज होगा फैसला, बैठक जारी

नयी दिल्ली : श्री अमरनाथ यात्रा 2020 पर आज फैसला आएगा की आगे यात्रा कब होगी और किन-किन नियम व शर्तों के साथ शुरू की जाएगी। इसके ​​लिए श्री अमरनाथ श्राईन बोर्ड की बैठक जारी है। उम्मीद है कुछ समय में फैसला ले लिया जाएगा।

मंगल यात्रा के लिए की गयी पूजा

श्री बाबा अमरनाथ की सालाना होने वाली यात्रा के लिए जेष्ठ पूर्णिमा पर आज जम्मू में पूजा पाठ किया गया । श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के तालाब तिल्लो जम्मू स्थित कार्यालय में आयोजित पूजा में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विपुल पाठक, बोर्ड के अन्य सदस्यों के अलावा बाबा अमरनाथ और बाबा बुड्डा अमरनाथ यात्री न्यास के अध्यक्ष पवन कोहली, महासचिव सुदर्शन खजुरिया, विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने भी हिस्सा लिया।
चंदनबाड़ी में की जाती थी यह पूजा
आपको बता दें कि इससे पहले यह प्रथम पूजा चंदनबाड़ी में की जाती थी लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से यह पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर प्रशासन को यह पूजा जम्मू में आयोजित की गयी । बोर्ड के कार्यालय में विधिवत पूजा-अर्चना कर एक तरह से यात्रा की शुरूआत कर दी गई है । लेकिन श्राइन बोर्ड ने यात्रा के पूर्व पंजीकरण को लेकर कोई फैसला अब तक नहीं लिया है । बोर्ड के हिसाब से यात्रा शुरू करने की प्रस्तावित तिथि 23 जून निर्धारित कर रखी है । इस बार यात्रा को सीमित 15 दिन की अवधि के लिए निर्धारित किए जाने की उम्मीद है । ऐसी संभावना है कि यात्रा 15 जुलाई से शुरू हो सकता है ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर