श्रीनगर में स्कूल से आ रही बस पर बरसाए पत्‍थर, दो छोटे-छोटे बच्चे घायल

नई दिल्‍लीः आतंकवादी संगठन हिजबुल मुहाहिद्दीन के कमांडर समीर टाइगर की सुरक्षा बलों के हाथों एनकाउंटर के बाद से घाटी में तनाव है। बुधवार को दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां में पत्‍थरबाजों ने स्‍कूली बस पर पत्‍थरबाजी कर मासूम बच्‍चों को निशाना बनाया। पत्‍थरबाजों के इस निर्मम हमले में दो छात्र घायल हो गए। इस बस में चार से पांच साल के छोटे-छोटे बच्चे भी सवार थे। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर आश्चर्य जताया है। उन्होंने लिखा है कि शोपियां में बच्चों की स्कूल बस पर हमले की खबर सुनकर गुस्सा आ रहा है। यह कायरतापूर्ण और असंवेदनशील घटना है।
इससे नहीं होगा एजेंडा पूरा
पत्थरबाजी में घायल हुए एक छात्र के पिता ने बताया कि मेरा बेटा पत्थरबाजी में जख्मी हो गया। पत्‍थरबाजों की ये करतूत इंसानियत के खिलाफ है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर उब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा करते हुए बच्चों पर हमला करने वालों को आड़े हाथों लिया। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बच्चों और पर्यटकों पर पत्थर फेंककर इन पत्थरबाजों का एजेंडा कैसे पूरा हो रहा है? मैं इसकी सख्‍त आलोचना करता हूं और पुलिस को ऐसे मामलों में सख्‍त कार्रवाई करने की जरूरत है।
भड़के उमर अब्दुल्ला
पत्थरबाजों की इस हरकत पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कड़ी निंदा की है। उमर ने ट्वीट किया ‘स्कूली बच्चों या पर्यटकों की बसों पर पथराव से कैसे इन पत्थरबाजों के एजेंडे को बढ़ाने में मदद मिलती है? इन हमलों की एकजुट होकर निंदा करनी चाहिए और मेरा यह ट्वीट इसका हिस्सा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर