श्रीनगर में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बाहरी इलाके परिम्पुरा में गुरुवार को त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) पर आतंकवादियों के हमले में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने परिम्पुरा इलाके के खुशीपुरा में सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, तीन आतंकियों ने सेना के जवानों पर गोलीबारी की, जिसमें गंभीर रूप से घायल हुए दो जवानों की मौत हो गई। गोलीबारी के बाद हथियारबंद आतंकी एक कार में सवार होकर भाग खड़े हुए। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, इस हमले में जैश का हाथ है।

इसके पहले बीते शनिवार को पाकिस्तान की ओर से एक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की ओर से राजौरी के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की पोस्ट को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई थी। इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है।

4000 से अधिक संघर्ष विराम का उल्लंघन
आतंकियों को घुसपैठ कराने के मकसद से अभी तक इस साल पाकिस्तान ने 4,137 बार सीजफायर का उलंघन किया है। इससे पहले जम्मू इलाके में कई वारदातों को आतंकियों ने अंजाम दिया है। बता दें कि भारतीय सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में ट्रक में छुपकर जा रहे चार आतंकियों को मार गिराया था। ये सभी दहशतगर्द आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए थे। इस घटना के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और लगातार भारतीय सेना को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर करना भगवान गणेश को प्रसन्न तो करें ये उपाय, दूर होंगे सारे विघ्न

कोलकाता : भगवान गणेश की पूजा बुधवार की दिन की जाती है। ऐसी मान्यता है कि विघ्नहर्ता को प्रसन्न करने के लिए विधिवत और सच्चे आगे पढ़ें »

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ऊपर