श्रीनगर में मुठभेड़, सीआरपीएफ जवान शहीद आईएस आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार रात घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने बिजबेहरा हमले के लिए जिम्मेदार जम्मू-कश्मीर इस्लामिक स्टेट के एक आतंकवादी को मुठभेड़ में मार गिराया हालांकि इस दौरान केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गये। पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल कुलदीप ओरावं शहीद हो गये। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।

खुफिया सूचना मिलने पर संयुक्त अभियान

उन्होंने बताया कि शहर के बाहरी इलाके मालबाग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और सीआरपीएफ के जवानों ने गुरुवार रात संयुक्त अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

सीआरपीएफ जवान शहीद

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में मारे आईएस आतंकवादी की पहंचान जाहिद दास के रूप में हुई है। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल कुलदीप ओरावं गंभीर रूप से घायल हो गये जिनकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि यह आतंकवादी 26 जून को अनंतनाग जिले के बेजबेहरा के हमले में शामिल था जिसमें एक सीआरपीएफ जवान और एक किशोर की मौत हो गई थी। पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि यह पुलिस और सीआरपीएफ के लिए एक बड़ी सफलता है। इस बीच घटनास्थल के आस पास किसी भी प्रदर्शन को रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल और पुलिस को तैनात किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर