श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर टला बड़ा विस्फोट

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर सुरक्षा बलों की सतर्कता के कारण मंगलवार को उस समय एक बड़ा विस्फोट टल गया जब सुरक्षा बलों ने एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 29 राष्ट्रीय राइफल के जवानों ने आतंकवादियों द्वारा पाटन में एक पेट्रोल पंप के पास राजमार्ग पर लगाये गये आईईडी को आज सुबह ढूंढ निकाला। सूत्रों ने कहा, ‘ इलाके की घेराबंदी कर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। आईईडी में विस्फोट से पहले उसे निष्क्रिय कर दिया गया।’

पाकिस्तान ने पुंछ के अग्रिम इलाकों में गोलाबारी की

पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों में भारी गोलाबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने भी माकूल जवाब दिया। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा पर स्थित मनकोट सेक्टर की देबराज पट्टी के अग्रिम इलाकों में भी भारी गोलाबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘सुबह करीब सात बजे, पाकिस्तान की सेना ने पुंछ जिले के कृष्णघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की तथा मोर्टार से गोले दागे।’ उन्होंने बताया कि भारतीय सेना इसका जवाब दे रही है। पिछले महीने पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का 47 बार उल्लंघन किया था। जुलाई में उसने राजौरी, पुंछ, कुपवाड़ा तथा बारामूला जिलों में लगभग हर रोज नियंत्रण रेखा पर स्थित इलाकों में गोले बरसाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर