शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर का पद मांगा, संजय राउत बोले- यह हमारा हक

मुंबई: लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को मिली प्रचंड जीत के बाद अब एक तरफ जहां डिप्टी स्पीकर पद के लिए तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर पद पर दावा ठोक दिया है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गुरुवार को डिप्टी स्पीकर पद के मुद्दे पर कहा कि यह हमारा हक है और यह पद शिवसेना को मिलना चाहिए। शिवसेना का ये बयान उस वक्त आया है जब इस पद को लेकर चर्चा चल रही है कि इस बार ये मौका भाजपा या फिर वाईएसआर कांग्रेस जैसी पार्टियों को भी मिल सकता है।

राम मंदिर निर्माण में तेजी लाने पर जोर

राउत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में तेजी लाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अब राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करना चाहिए। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो देश हम पर भरोसा करना बंद कर देगा। अब भाजपा के 303 और शिवसेना के 18 सांसद हैं। लोकसभा में एनडीए के कुल 350 सांसद हैं। अब मंदिर निर्माण से जरूरी कोई काम नहीं।”
बता दें कि 19 जून को लोकसभा स्पीकर का चुनाव होगा, उससे पहले 17 और 18 जून को प्रोटेम स्पीकर की ओर से नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया

न्‍यूयार्क : सबसे कम उम्र में विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली अमेरिका की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताया है। आगे पढ़ें »

खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली : पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप में पांच शतक लगाने के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई आगे पढ़ें »

ऊपर