शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करें: निशंक

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को शिक्षकों से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करने और अपनी उपलब्धियों को साझा करने की अपील की। निशंक ने अपने ट्वीट में कहा, ‘ शिक्षक हमारे युवाओं के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे पूरे देश की अखंडता और नैतिकता को बनाए रखने वाले स्तंभ हैं। उनके उत्कृष्ट योगदान का जश्न मनाने और उनकी सराहना करने के लिए, हर साल मानव संसाधन विकास मंत्रालय शिक्षकों को सम्मानित करता है।’

नामांकित करने हेतु आमंत्रित करते हैं

मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि हम सभी शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 के लिए स्वयं को नामांकित करने हेतु आमंत्रित करते हैं। इस शिक्षक दिवस पर अपनी उपलब्धियों को साझा कर अपनी उपस्थिति दर्ज़ करें। गौरतलब है कि राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। पूर्व राष्ट्रपति एवं शिक्षाविद डा। सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म-दिवस के अवसर पर शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए भारत में शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर