शाह ने हैदराबाद नगर निगम के चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो किया

कहा-इस बार हैदराबाद का मेयर भाजपा से होगा
हैदराबाद : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को ऐतिहासिक चारमीनार के समीप स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव के सिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। शाह विशेष विमान से बेगमपेट हवाई अड्डा पहुंचे। पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और अन्य पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.लक्ष्मण के साथ वह सीधे मंदिर पहुंचे। शाह ने मंदिर में विशेष पूजा की और वारसीगुडा चौराहे से सीताफलमंडी तक रोड शो के लिए निकले। चुनाव प्रचार के बाद वह नामपली में पार्टी कार्यालय में पहुंचे।
हैदराबाद निकाय चुनाव जीतकर तेलंगाना में सियासी बढ़त हासिल करने की कोशिश में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। शाह ने भी रविवार को रोड शो करके भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। रोड शो के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा निकाय चुनाव में बहुमत हासिल करेगी। हैदराबाद का अगला मेयर भाजपा से होगा। मालूम हो कि हैदराबाद निकाय के 150 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 1 दिसंबर को मतदान होने वाल हैं तथा उसकी मतगणना 4 दिसंबर को होगी। शाह हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन सिकंदराबाद में रोड शो कर रहे हैं। चुनाव प्रचार रविवार शाम छह बजे खत्म हो जायेगा।
मालूम हो कि हैदराबाद निकाय चुनाव फिलहाल राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन गया है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट भी माना जा रहा है। भाजपा इस चुनाव को हैदराबाद में अपनी उपस्थिति व जनाधार प्रमाणित करने के अवसर के तौर पर देख रही है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। यह नगर निगम चार जिलों को अपनी जद में लेता है जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं। इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और 5 लोकससभा सीटें आती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मार्च तक सभी ट्रेनें चलने की उम्मीद

अभी 1100 स्पेशल गाड़ियां चल रहीं, इनमें दोगुना किराया वसूला जा रहा नई दिल्ली : देश में कोरोना की स्थिति में सुधार के बावजूद बड़ी संख्या आगे पढ़ें »

रिलीज के साथ ही छा गया खेसारी का नया गाना

कोलकाता : अपनी आवाज और अदाकारी से लाखों लोगों को दीवाना बना चुके भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार एक्टर खेसारी लाल यादव का नया वीडियो आगे पढ़ें »

ऊपर