शालीमार में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

हावड़ा : शिवपुर थानांतर्गत शालीमार कोयला डिपो इलाके में एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। मृतक का नाम हरिनंद भगत था। वह उत्तर 24 परगना के नैहाटी का रहनेवाला था मृतक लेबर कांट्रैक्टर का काम भी करता था। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात शालीमार कोयला ड‌िपो की सड़क पर हरिनंद को रक्तरंजित अवस्था में पड़ा देख स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। किसने और क्यों व्यवसायी की हत्या की है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है। पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि व्यावसायिक लेनदेन के कारण ही हरिनंद की हत्या की गयी है। इधर घटना के बाद से शालीमार कोयला डिपो इलाके में लोग काफी आतंकित हैं।
क्या है पूरी घटना ?

जान बचाने के लिए 50 मीटर तक लगायी दौड़
स्थानीय सूत्रों के अनुसार हरिनंद भगत का एक ट्रेलर है। वह शालीमार में किराये पर चलाते थे। इसके अलावा वह लेबर कांट्रैक्टर का काम भी करते थे। शुक्रवार की सुबह 8 बजे ट्रांसपोर्ट के काम से वह नैहाटी स्थित घर से निकले और 10 बजे के करीब शालीमार कोयला डिपो इलाके में पहुंचे। शालीमार के गैराज में उनके ट्रेलर की मरम्मत का कार्य चल रहा था। उसे देखने के लिए हरिनंद वहां पहुंचे थे। रात के 9 बजे हरिनंद ने फोन कर पत्नी को कहा कि वह एक घंटे के अंदर घर पहुंचेंगे। इसके बाद रात 9 बजे हरिनंद भगत अपने स्थानीय दोस्त नंदजी यादव के घर पर पहुंचे और वहां पर शराब पीने लगे। आरोप है कि शराब पीने के दौरान उन्होंने अपने एक व्यावसायिक पार्टनर से बकाये के 2 लाख रुपये मांगे। आरोप है कि रुपये मांगने के बाद दोनों के बीच विवाद हो गया और अभियुक्त ने हरिनंद के पेट की दाहिनी तरफ गोली मार दी। गोली लगने के बाद हरिनंद जान बचाने के लिए उक्त घर से निकलकर 50 मीटर तक दौड़े लेकिन मुख्य सड़क पर आते ही वह अचेत होकर गिर पड़े। स्थानीय लोगों ने उन्हें अचेत पड़ा देख घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के अनुसार घटना के बाद हरिनंद के साथ शराब पीने वाले नंदजी यादव और अन्य व्यवसायी फरार हैं ।
क्या कहना है परिजनों का ?
मृतक के चाचा सिंहासन भगत ने बताया कि हरिनंद के घर में उसके तीन बच्चे, मां और पिता रहते हैं। शुक्रवार की सुबह वह घर से शालीमार कोयला डिपो पहुंचा। उसे अपने ट्रेलर में मरम्मत कार्य करवाना था, हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उसकी हत्या किसने और क्यों की है।
क्या कहना है पुलिस का ?
पुलिस के अनुसार शालीमार कोयला डिपो इलाके में एक व्यवसायी की हत्या हुई है। पुल‌िस की ओर से हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार मामले में फरार नंदजी यादव को पुलिस तलाश रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर