शारदा चिटफंड मामला : शीर्ष न्यायालय ने राजीव कुमार याचिका खारिज की

नयी दिल्ली : शीर्ष न्यायालय ने शारदा चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की याचिका को खारिज कर दिया है। कुमार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की गिरफ्तारी से बचने के लिए अदालत से विशेष पीठ गठित करने का अनुरोध किया था।
वकीलों की हड़ताल का हवाला दिया
कुमार को मिली सात दिन की मोहलत 24 मई को समाप्त हो रही है। सीबीआई का आरोप है कि कुमार प्रभावशाली राजनेताओं को बचाने के लिए चिटफंड घोटाले के साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। कुमार ने गिरफ्तारी की लटकती तलवार से बचने के लिए कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेने को दी गई अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाने का अनुरोध किया था। साथ ही उन्होंने तीन न्यायाधीशों की पीठ गठित करने की भी मांग की थी। कुमार की ओर से पेश वकील ने न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अवकाशकालीन पीठ को बताया कि राज्य में वकीलों की हड़ताल चल रही है इसलिए उनके मुवक्किल को सात दिन की और अधिक मोहलत दी जाये।

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने गत सप्ताह कुमार की गिरफ्तारी पर लगायी गयी अंतरिम रोक हटा ली थी और उन्हें अपने बचाव में कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेने के लिए सात दिन की मोहलत दी है। पूर्व आयुक्त ने इस अवधि के खत्म होने से पहले इसे एक सप्ताह और बढ़ाने का अनुरोध किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

मोदी से मिलीं ममता, बंगाल से जुड़े मसले पर हुई चर्चा

पीएम को बंगाल आने का दिया न्योता राज्य के नामकरण को लेकर हुई चर्चा एनआरसी के मुद्दे पर नहीं हुई बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर