शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, देश उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है : राजनाथ सिंह

नयी दिल्ली : पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में सोमवार दोपहर बाद बातचीत करने गए भारतीय सैन्य दल पर चीनी सैनिकों ने द्वारा हमले में शहीद हो गये। बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं, देश उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। देश अपने सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा । हमारे सैनिकों ने कर्तव्य का पालन करते हुए अदम्य साहस एवं वीरता का प्रदर्शन किया और अपनी जान न्यौछावर कर दी। गलवान घाटी में सैनिकों को गंवाना बहुत परेशान करने वाला और दुखद है।

भारत के 20 जवान  हुए शहीद

पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में सोमवार दोपहर बाद बातचीत करने गए भारतीय सैन्य दल पर चीनी सैनिकों ने अचानक हमला कर दिया। भारतीय सैनिकों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। कई घंटे चली खूनी झड़प में कर्नल सहित 20 भारतीय शहीद हो गये जबकि चीन के करीब चार दर्जन सैनिक हताहत हो गये।भारतीय सेना ने इस बात की पुष्टि की कि गत रात्रि हुई बिना गोलीबारी वाली इस हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं। दूसरी ओर चीन के कम से कम 43 सैनिक हताहत हुए हैं। बताया जाता है कि बुरी तरह घायल कर्नल संतोष बाबू, हवलदार पलानी और सिपाही कुंदन ओझा ने तत्काल दम तोड़ दिया जबकि घटनास्थल के रात में शून्य से नीचे के तापमान में कड़कड़ती ठंड में बाकी 17 जख्मी जवानों की सुबह होने तक मृत्यु हो गयी। सरकारी एवं सैन्य सूत्रों ने बताया कि दोनों तरफ के सैनिकों के बीच झड़प कई घंटे चली।चीनी सेना को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर की दो खास दिशाओं में ये 6 चीजें रखने से बढ़ेगी धन-दौलत

कोलकाता : वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर और पूर्व-उत्तर दिशा का आर्थिक संपन्नता से सीधा संबंध होता है। इन दोनों दिशाओं में वास्तु दोष आगे पढ़ें »

इस दिशा में सिर रखकर भूलकर भी न सोएं, जानिए किस तरह सोने से मिलेगा लाभ

कोलकाताः अच्छी सेहत के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। दिनभर थकने के बाद हम रात को सोते समय इस बात का ध्यान नहीं रखते आगे पढ़ें »

ऊपर