शहीदों के रक्त की एक-एक बूंद की कीमत लेकर रहेंगे : मोदी

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले के संबंध में पाकिस्तान को स्पष्ट चेतावनी देते हुये शुक्रवार को कहा कि भारत को अस्थिर और बदहाल करने का उसका ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा, आतंकवादी संगठनों को उनके किये की सजा मिलेगी तथा शहीदों के खून की एक-एक बूंद की कीमत वसूली जायेगी। पुलवामा हमले के बाद पहले सार्वजनिक सभा में मोदी ने यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके परिजनों के प्रति अपनी तथा समस्त देशवासियों की तरफ से संवेदना व्यक्त की।
लोगों का खून खौल रहा है
उन्होंने कहा ‘इस हमले की वजह से देश में जितना आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है, यह मैं भलीभांति समझ पा रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावना है, वह भी स्वाभाविक है। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गयी है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य और उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। हम रक्त के एक-एक बूंद की कीमत लेकर रहेंगे।’ नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर देश की पहली सेमी स्पीड रेलगाड़ी ‘वन्दे भारत’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले उन्होंने यह बात कही। सुबह मंत्रिमंडलीय सुरक्षा समिति की बैठक से सीधे इस कार्यक्रम में पहुंचे प्रधानमंत्री ने बिना पाकिस्तान का नाम लिये उसे कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा ‘पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश यदि यह समझता है कि जिस तरह के कृत्य वह कर रहा है, जिस तरह की साजिशें रच रहा है उससे भारत में अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जायेगा, तो वह यह ख्वाब हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ दे। वह ऐसा कभी नहीं कर पायेगा, और न ही कभी यह होने वाला है। इस समय बड़ी आर्थिक बदहाली की दौर से गुजर रहे हमारे पड़ोसी देश को यदि लगता है कि वह ऐसी तबाही मचाकर भारत को बदहाल कर सकता है तो उसके ये मंसूबे भी कभी पूरे होने वाले नहीं हैं। एक सौ 30 करोड़ हिंदुस्तानी ऐसी हर साजिश, ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।’
बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं
उन्होंने आतंकवादी संगठनों को चेतावनी देते हुये कहा कि उन्हें इस गलती की सजा जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा ‘मैं आतंकी संगठनों को और उनके सरपरस्तों से कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। बहुत बड़ी कीमत उनको चुकानी पड़ेगी। मैं देश को भरोसा देता हूं कि हमले के पीछे जो ताकते हैं, इस हमले के लिए जो भी जिम्मेदार हैं, उन्हें उनके किये की सजा अवश्य मिलेगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार है एंडी मरे

लंदन : पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे अपनी चोट से उबरने के बाद 23 जून को कोर्ट पर वापसी करेंगे। इस टूर्नामेंट का आगे पढ़ें »

हालात नहीं सुधरे तो एक ही स्‍थान पर हो सकते हैं भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज के सभी टेस्ट

मेलबर्न : क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 परिस्थितियों को देखते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना से इन्कार नहीं किया आगे पढ़ें »

ऊपर