शराब खरीदने के लिए आया नया नियम

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग ही सरकारी ठेके से शराब खरीद सकेंगे। तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में अधिकारियों ने ये नियम लागू कर दिया है। यहां की जिला कलेक्टर दिव्या ने बताया कि यह कदम निवासियों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करने के अभियान का हिस्सा था। यानी नीलगिरी के निवासियों को अगर सरकारी ठेके से शराब खरीदनी है तो उन्हें पहले कोरोना वैक्सीन को दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। जिला कलेक्टर दिव्या ने कहा कि जिले की लगभग 97 परसेंट आबादी को पहली या दूसरी बार वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में शंकाएं

दरअसल, वैक्सीनेशन को लेकर यहां पर तमाम तरह की अफवाहें और गलत सूचनाएं फैली हैं, जिसे दूर करने के लिए यहां के अधिकारियों ने वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया। लोगों से अपील की गई कि वो वैक्सीनेशन करवाएं और इस मिशन का हिस्सा बनें, लेकिन लोग अब भी वैक्सीन लेने से दूरी बना रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर