वोकल फॉर लोकल से हथकरघा क्षेत्र को मिलेगा बढ़ावा, मोदी सरकार प्रतिबद्ध : शाह

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार देश में बुनकर समुदाय के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। शाह ने राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के अवसर पर ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार बुनकर समुदाय के समग्र विकास के प्रति कटिबद्ध है। प्रधानमंत्री मोदी का ‘वोकल फॉर लोकल’ का मंत्र निश्चित रूप से हथकरघा क्षेत्र के मनोबल को बढ़ावा देगा।’

‘वोकल फॉर हैंडमेड’ के समर्थन की प्रतिज्ञा करें’

उन्होंने कहा, ‘आइए हम सब मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए ‘वोकल फॉर हैंडमेड’ के समर्थन की प्रतिज्ञा करें’। उन्होंने कहा, ‘2014 के बाद पहली बार हमारे मेहनतकश बुनकरों के वास्तविक कौशल को विकसित कर बुनकरों को उनका उपयुक्त श्रेय दिया जा रहा है। उन्हे और प्रोत्साहन देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 में सात अगस्त को राष्ट्रीय हथकरघा दिवस घोषित किया ताकि बुनकरों को भारत के विकास की मुख्यधारा में शामिल किया जा सके’।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुशांत ने 9 जून को बहन मीतू को कॉल कर कहा – ‘ये लोग मुझे मार देंगे’

मुंबई: बॉलिवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के 14 जून को मुंबई में बांद्रा स्थित घर पर मृत अवस्था में पाए जाने के बाद सीबीआई, ईडी आगे पढ़ें »

बेदम रही टैक्सी हड़ताल, पर संगठन ने आस नहीं छोड़ी

कोलकाता : एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर कोआर्डिनेशन कमेटी ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को टैक्सी हड़ताल का  आह्वान किया था। हालांकि हड़ताल आगे पढ़ें »

ऊपर