वॉट्सऐप और टेलीग्राम पर गलती से भी न भेजें ये मैसेज, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

कोलकाताः वॉट्सऐप और टेलीग्राम आज लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन कई बार ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आपके लिए कई मायनों में सेफ नहीं होते। आइये आपको बताते हैं सरकार ने इसे लेकर क्या गाइडलाइंस जारी की हैं। सरकार ने अधिकारियों को सोशल मीडिया ऐप के जरिये गोपनीय डेटा या पेपर वर्क शेयर नहीं करने के लिए कहा है। केंद्र की नई गाइडलाइन्स सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए हैं। इसमें गोपनीय डेटा शेयर करने के लिए वॉट्सऐप, टेलीग्राम या दूसरे सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल नहीं करने का आदेश दिया गया है।

वॉट्सऐप-टेलीग्राम के अलावा इन ऐप पर भी मनाही

सरकार ने कर्मचारियों के लिए ये गाइडलाइंस सुरक्षा के लिहाज से जारी की हैं क्योंकि इन ऐप्स के सर्वर दुनिया भर के निजी कॉर्पोरेशन द्वारा हैंडल किए जा रहे हैं। ऐसे में भारत विरोधी ताकतें डेटा के साथ खिलवाड़ कर सकती हैं। यह आदेश अमेजन एलेक्सा, एप्पल होमपोड, गूगल मीट, जूम, और कई अन्य ऐप के इस्तेमाल को लेकर भी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर