सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सुखोई ने मार गिराया

बीकानेरः राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बीकानेर जिले के नाल सेक्टर इलाके में स्थित सीमा पर एक ड्रोन को सोमवार सुबह 11:30 बजे एयर फोर्स ने मार गिराया। इस ड्रोन की जानकारी भारतीय एयर डिफेंस रेडार ने दी।
सुखोई 30-एमकेआई ने इस ड्रोन पर हमला किया
जानकारी के मुताबिक, नाल सेक्टर में सीमापार से घुसपैठ की कोशिश में लगे पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय रेडार ने डिटेक्ट कर लिया। इसके बाद सुखोई 30-एमकेआई ने इस ड्रोन पर हमला किया और सफलतापूर्वक मार गिराया। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव के चलते पाकिस्तानी की ओर से सीमा पर लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है। गुजरात में भी गिराया था ड्रोन इससे पहले 26 मार्च को भारतीय वायुसेना ने गुजरात के कच्छ में एक और पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था।
पहली बार इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम’स्पाइडर’का इस्तेमाल
गुजरात में वायुसेना ने पहली बार इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम ‘स्पाइडर’ का इस्तेमाल किया था। इस सिस्टम ने ड्रोन डिटेक्ट करने के बाद डर्बी मिसाइल से हमला कर दिया था और उसे मार गिराया था। वहीं, दूसरी ओर कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है, जिसमें भारतीय सेना के कई जवान शहीद हो चुके हैं। इसमें कई आम नागरिक भी मारे गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कम दर्शकों के साथ तय समय पर हो सकता है यूएस ओपन

न्यूयॉर्क : कोरोना वायरस के बावजूद यूएस ओपन के सही समय पर आयोजन के लिये आयोजक कुछ योजनाओं पर विचार कर रहे हैं जिनमें यूरोप, आगे पढ़ें »

मेरे कप्तान बनने में धोनी की अहम भूमिका : कोहली

नयी दिल्‍ली : विराट कोहली ने कहा कि उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी दिलाने में महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी भूमिका रही है। धोनी की आगे पढ़ें »

ऊपर