अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए राफेल सौदे की शर्तें मोदी ने बदलीं: राहुल गांधी

महुवाः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योगपति अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाने के लिए राफेद सौदे की शर्तें बदल दीं। गांधी का मोदी पर हमला ऐसे समय में आया है जब उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि राफेल मामले में फैसले के बारे में कांग्रेस प्रमुख ने अपनी कुछ टिप्पणियों को ‘गलत तरीके से शीर्ष अदालत से जोड़ा’ है। वह यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘न्याय’ योजना का विचार उन्हें मोदी के 2014 के लोकसभा चुनाव में किए ‘ झूठे वादे’ से आया जिसमें हरेक नागरिक के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने की बात कही गई थी।
भगोड़ों की जेबों से आयेगा पैसा
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी की न्यूनतम आय गारंटी योजना ‘न्याय’ के लिए पैसा विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे भगोड़ों की जेबों से आयेगा। कांग्रेस ने अपने लोकसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में कहा था कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो न्याय योजना के तहत 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को छह हजार रुपये की मासिक या 72 हजार रुपये सालाना आमदनी सुनिश्चित की जायेगी। मोदी के गृहराज्य गुजरात में आयोजित इस रैली में उन्होंने एक बार फिर राफेल सौदे में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। महुवा, भावनगर जिले में है और यह अमरेली लोकसभा संसदीय सीट के अंतर्गत आता है। उन्होंने कहा संप्रग के कार्यकाल में हुये समझौते में एचएएल (हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड) को लड़ाकू विमान बनाना था। हमें 126 राफेल विमान खरीदने (फ्रांस से) थे।
36 लड़ाकू विमान फ्रांस में बनेंगे
गांधी ने कहा ‘पर नरेंद्र मोदी ने सौदा बदल दिया। उन्होंने कहा कि 36 लड़ाकू विमान फ्रांस में बनेंगे और उन्हें हम खरीदेंगे और उन्होंने उस अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दे दिये, जिन्हें लड़ाकू विमान बनाने का कोई अनुभव नहीं था।’ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार फ्रांस की कंपनी दसौल्ट से महंगे दामों पर राफेल जेट खरीद रही है। उन्होंने कहा ‘ उन्होंने (अनिल अंबानी) कभी विमान नहीं बनाया, लेकिन आपने उन्हें इतना बड़ा सौदा दे दिया। क्यों?। महज इसलिए कि वह आपके दोस्त हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर