लखनऊ: ड्राई फ्रूट बेच रहे कश्मीरियों से मारपीट, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र के डालीगंज पुल के पास कश्मीरी कारोबारी की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। वह सड़क किनारे ड्राई फ्रूट बेच रहा था। यह कश्मीरी यहां कई वर्षों से दुकान लगा रहा था, जिन गुंडों ने कश्मीरी कारोबारी की पिटाई की उनका कहना था कि पत्थरबाजों को यहां रहने का कोई अधिकार नहीं। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार किया है।

विश्व हिंदू दल का सदस्य है आरोपी
गिरफ्तार आरोपी का नाम बजरंग सोनकर है और वो खुद को विश्व हिंदू दल का बता रहा है। बजरंग सोनकर ने कश्मीर में सेना पर पत्थरबाजी का हवाला देकर ड्राई-फ्रूट बेच रहे कश्मीरियों की पिटाई की थी। वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान की है।
कश्मीरी होने के पहचान पत्र की मांग की
हमलावरों ने पीड़ितों को गालियां भी दीं और उनसे कश्मीरी होने के पहचान पत्र की मांग की। हालांकि, कुछ यात्रियों ने हस्तक्षेप किया और पीड़ितों को बचाया।
असदुद्दीन ओवैसी भी बचाव में उतरे
वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसे लेकर प्रतिक्रियाएं भी आना शुरू हो गई हैं। ट्विटर पर असदुद्दीन ओवैसी से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटी गौहर खान तक ने कश्मीरी युवकों के समर्थन में ट्वीट किया है। कश्मीर के बुरे हालातों के वजह से लखनऊ के हसनगंज थानाक्षेत्र के डालीगंज पुल पर कुछ कश्मीरी युवक कई सालों से ड्राई फ्रूट बेचने का काम करते हैं। बजरंग सोनकर के साथ आए लोगों ने इन युवकों को डंडो से बुरी तरह बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर मारा। कश्मीरी युवकों की पिटाई के दौरान उनका कहना था कि यह पत्थरबाज हैं इन्हें यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।

गौहर खान ने भी हमले की निंदा की
टीवी रिएलिटी शो ‘बिग बॉस- 7’ की विजेता रहीं गौहर खान ने वायरल वीडियो के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

 

 

दो ट्वीट्स सीरीज की पहली ट्वीट में अभिनेत्री ने उन लोगों के खिलाफ अपनी नाराजगी दिखाई हैं जो विक्रेताओं को मारते हुए दिखाई दे रहे थे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कौन आतंकवादी और कौन पीड़ित? हर दाढ़ी वाला एक आतंकवादी है! उम्मीद है कि सही दिमाग वाले हिंदू भगवा रंग की गलत बयानी को रोक पाएंगे! सभी धर्मों के नाम पर आतंकवाद को रोकें।

हस्तक्षेप करने वाले यात्रियों में से एक की सराहना की

 

गौहर ने दूसरे ट्वीट में लिखा लाल जैकेटवाले आदमी को हाइलाइट किया जाना चाहिए! वह भारत की भावना का प्रतिनिधित्व करता है। कृपया उसकी पहचान की जाए उसे ढूंढा जाए! हमें देश में अभी और ऐसे उदाहरणों की आवश्यकता है, जो एकता को साथ लेकर चल सकें! मैं अभी भी हैरान हूं कि क्या हो रहा है!

शेयर करें

मुख्य समाचार

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

त्रिरुमला : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रविवार 17 नवंबर यानी आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ आगे पढ़ें »

फेसबुक लाखों करोड़ों में बेंच रही है आपकी सूचनाएं, जानिए कैसे

नई दिल्ली : सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपने यूजर्स के डाटा से बड़ी कमाई कर रही है। सोशल मीडिया साइट के लिए आपकी सूचनाएं किसी आगे पढ़ें »

ऊपर