मेडिकल फिटनेस में पास हुए तो अभिनंदन जरूर उडाएंगे प्लेन

नई दिल्लीः पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक पर पड़ोसी मुल्क और कांग्रेस के सवालों के बीच वायुसेना ने सोमवार को साफ किया कि बम लक्ष्य पर गिराए गए हैं। एयर स्ट्राइक के बाद अपनी पहली प्रेस ब्रीफिंग में वायुसेना प्रमुख बी. एस. धनोआ ने साफ किया कि एयर फोर्स ने सफलतापूर्वक लक्ष्य को हिट किया। इस दौरान जब वायु सेना प्रमुख से विंग कमांडर अभिनंदन के फिर से लड़ाकू विमान उड़ाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से विंग कमांडर अभिनंदन की मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है।
हमने टारगेट हिट किया
एयर चीफ धनोआ से जब सवाल किया गया कि पाकिस्तान अभी भी बालाकोट में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाए जाने की बात को खारिज कर रहा है, तो उन्होंने कहा कि ‘अगर हमने टारगेट हिट करने का प्लान बनाया था, तो हमने टारगेट हिट किया है।’ एयर स्ट्राइक में आतंकवादियों की मौत से जुड़े सवाल के जवाब में वायुसेना प्रमुख ने कहा ‘हम टारगेट हिट करते हैं, मानव शवों को नहीं गिनते। हम सिर्फ यह देखते हैं कि टारगेट हिट किया है नहीं। हां, हमने हिट किया।’ विंग कमांडर अभिनंदन के दोबारा विमान उड़ाने परविंग कमांडर अभिनंदन कब दोबारा लड़ाकू विमान उड़ा सकेंगे, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि यह उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है।
जंगल में स्ट्राइक करते तो वो क्यों देते जवाब?
एयर फोर्स चीफ धनोआ ने कहा ‘टारगेट के बारे में विदेश सचिव ने अपने बयान में साफ-साफ बता दिया था। हमने अपने टारगेट को हिट किया। अगर हम जंगल में स्ट्राइक किए होते तो उन्हें (पाकिस्तान) जवाब देने की क्या जरूरत थी।’
मिग-21 बाइसन के इस्तेमाल परमिग-21 बाइसन का इस्तेमाल क्यों किया गया, इस सवाल के जवाब में वायुसेना प्रमुख ने कहा ‘क्यों नहीं करेंगे…मैं चल रहे ऑपरेशन के बारे में कॉमेंट नहीं कर सकता। …ऑपरेशन अभी भी जारी है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर