जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में आदमखोर तेंदुआ मारा गया

जम्मूः जम्मू कश्मीर में रियासी जिले के एक गांव में एक आदमखोर तेंदुआ मारा गया। सूत्रों के मुताबिक इसी तेंदुए ने हाल में दो बच्चों को मारा था।
अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूर्ण विकसित इस तेंदुए ने जिले के महोर पट्टी में 8 दिसंबर को आठ साल के रहमत अली की और 17 दिसंबर को तीन साल के वासिम अकरम की जान ली थी।

मारने के लिए बनाई थी टीमें
उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने तेंदुए को आदमखोर घोषित कर उसे पकड़ने या मार डालने के लिए टीमें बनाई थीं। ‘तेंदुआ शिकार की तलाश में रविवार को महोरे इलाके में सार गांव में घुसा। स्थानीय शिकारियों और वन्यजीव अधिकारियों ने उसे देख लिया।’ उन्होंने बताया कि पहले इस तेंदुए को जीवित पकड़ने के प्रयास किए गए लेकिन जब उसने दल पर हमला किया तो दल ने उस पर गोली चलाई जिससे तेंदुआ मारा गया।

दो बच्चों को इसी  तेंदुए ने मारा
अधिकारियों ने बताया ‘हमें पूरा विश्वास है कि यह वही तेंदुआ था जिसने हाल में दो बच्चों को मारा था।’ तेंदुए को जिंदा पकड़ने की पूरी कोशिश की गई थी लेकिन अलग अलग जगहों पर बिछाए गए जाल में वह फंसता ही नहीं था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसबीआई बैंक ने एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की

नई दिल्ली : आज एसबीआई बैंक ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की घोषणा की है, जिसके बाद एक आगे पढ़ें »

उंगलियां चटकाने की आदत बढ़ा सकती है आपकी परेशानी,पढ़ें

नई दिल्ली : बहुत से लोगों को उंगलियां चटकाने की आदत होती है, लेकिन ये शौक आपको गंभीर बीमारी का शिकार बना सकता है। जी आगे पढ़ें »

ऊपर