लालू यादव का दावाः दोबारा महागठबंधन में शामिल होना चाहते थे नीतीश कुमार

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने ‘गोपालगंज से रायसीना, मेरी राजनीतिक यात्रा’ नामक किताब लिखी है। इस किताब में राजद अध्यक्ष लालू ने दावा किया है कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होने और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से हाथ मिलाने के छह महीने बाद दोबारा वापसी करना चाहते थे। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि उन्होंने इनकार कर दिया। वजह बताया कि नीतीश कुमार में वह अपना विश्वास खो चुके थे।
इस सिलसिले में पांच बार मिले प्रशांत किशोर
लालू यादव ने किताब में दावा किया है कि इसके लिए चुनावी रणनीतिकार और जदयू के वर्तमान उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पांच बार उनसे मिले थे। हालाकि प्रशांत किशोर ने लालू यादव के इस दावे के निराधार और बकवास बताया है। लालू प्रसाद के दावे पर प्रशांत किशोर ने जोरदार पलटवार करते हुए कहा ‘लालू जी के द्वारा जो भी दावे किए जा रहे हैं वह बनावटी है। एक नेता के द्वारा प्रासंगिकता में बने रहने के लिए यह एक घटिया कोशिश के अलावा और कुछ नहीं है।’ साथ ही उन्होंने मुलाकात की बात को स्वीकारते हुए कहा ‘हां, जदयू ज्वाइन करने से पहले कई बार उनसे मिले थे, लेकिन अगर मैं उन तमाम बातों को बता दूं जो उनके साथ हुए थे तो वह काफी शर्मिंदगी महसूस करेंगे।’
नलिन वर्मा ने कहानी को पन्नों पर उतारा
दरअसल,राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपनी जीवनी पर एक किताब लिखी है। बिहार के जानेमाने पत्रकार नलिन वर्मा ने किताब को लिखा है। किताब का नाम गोपालगंज से रायसीना मेरी राजनीतिक यात्रा है। रुपा प्रकाशन की ओर से छपि किताब हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में प्रकाशित की गयी है। यह किताब लालू प्रसाद के बारे में गहराई से पूरी जानकारी मुहैया कराती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के आगे पढ़ें »

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

ऊपर