अगले महीने से महंगा हो जाएगा टीवी

नई दिल्ली : दिसम्बर महीने से टीवी और घरेलू उपकरण महंगे हो सकते हैं। त्योहारों के खत्म होते ही कंपनियों ने उत्पादों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही हैं। दामों बढ़ातरी का कारण है डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और सीमा शुल्क में बढ़ोतरी। इसकी वजह से इन उत्पादों की लागत बढ़ी है।

एक टीवी निर्माण कंपनी के अध्यक्ष और मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी के अनुसार पिछले कुछ महीने में रुपये में आई गिरावट का असर लागत पर पड़ा है। हमने ग्राहकों के लिए बढ़ी लागत मूल्य का बोझ झेलने की काफी कोशिश की लेकिन बाजार की स्थिति को देखते हुए हमें अगले महीने से दाम में 5 से 7 प्रतिशत की वृद्धि करनी होगी।
एक अन्य कंपनी के अध्यक्ष ने कहा कि – भारत में त्योहारी सीजन के बाद कीमतों में वृद्धि प्रभावी होगी क्योंकि त्योहारी सीजन में बड़े पैमाने पर लोग टिकाऊ उपभोग की वस्तुएं खरीदते हैं। भारत में त्योहारी सीजन के दौरान उद्योग की कुल बिक्री में से एक-तिहाई त्योहारी सीजन के दौरान ही हासिल होती है।





शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर