अयोध्या में अखाड़े की जमीन पर बना लें मस्जिद

अयोध्याः निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास ने मुस्लिमों को अयोध्या में ही मस्जिद बनाने का प्रस्ताव दिया है। यह ऑफर उन्होंने प्रयागराज में द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की ओर से 21 फरवरी को अयोध्या कूच कर राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के प्रस्ताव और विश्व हिंदू परिषद की दो दिवसीय धर्म संसद के बीच दिया।
सुलह समझौता कर लेना चाहिए
उन्होंने कहा कि जहां राम जी विराजमान हैं, वहां केवल ढांचा था यह सर्वविदित है। महंत ने कहा कि मामले का हल कोर्ट से निकले इससे पहले हिंदू और मुस्लिम पक्षों को सुलह समझौता कर लेना चाहिए। उन्होंने मुस्लिमों को ऑफर देते हुए कहा कि नगर में स्थित विद्या कुंड के पास 7 बिस्वा पक्का जमीन निर्मोही अखाड़े की है। वह पूरी जमीन अखाड़ा मुस्लिमों को सौंपने को तैयार है, जहां वह मस्जिद बना सकते हैं। महंत दिनेंद्र दास ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा है कि केंद्र सरकार उसका सहयोग करें जिसका वहां मुकदमा चल रहा है। मामले को राजनीति से दूर रखकर काम करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक क्लिक में पढ़ें अब तक की अहम खबरें

1.अगले महीने उत्तर प्रदेश जाएंगी ममता। वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के करेंगी दर्शन। कर सकती हैं जनसभा को संबोधित। 2. दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आगे पढ़ें »

ऊपर