हनुमानजी को सांता क्लॉज जैसे कपड़े पहनाने पर विवाद

बोटादः गुजरात में हनुमानजी को सांता क्लॉज जैसे कपड़े पहनाने से विवाद शुरू हो गया। यहां सारंगपुर मंदिर में दिन में दो बार भगवान के श्रीविग्रह के वस्त्र बदले जाने की परंपरा है। रविवार को भगवान को सांता क्लॉज जैसे कपड़े पहनाए गए। मंदिर के प्रमुख पुजारी विवेक सागर ने बताया कि कपड़े अमेरिका में रहने वाले श्रद्धालु धमर भाई ने भेजे हैं।कपड़े गर्म और मखमली
विवेक सागर ने बताया इस पर विवाद नहीं होना चाहिए। कपड़े गर्म और मखमली हैं, जिसे सर्दियों में भगवान को अर्पित किया गया है। अभी धर्नुमास चल रहा हैं। परंपरा के मुताबिक, भगवान को हर दिन अलग-अलग तरह के कपड़े पहनाए जाते हैं। मंदिर में हनुमानजी को लाल रंग की पोशाक पहनाई गई है। इसमें टोपी है। ड्रेस के किनारे पर सफेद बॉर्डर है। लोगों का दावा है कि इस तरह के कपड़े सांता क्लॉज के होते हैं। हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया और हनुमानजी को अर्पित किए गए कपड़े बदलने की मांग की।



शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर