छोटे दुकानदारों और सभी किसानों को पेंशन देगी भाजपा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है। संकल्प पत्र को जारी करते हुए भाजपा कार्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद थे। संकल्प पत्र की विस्तृत जानकारी देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि हम देश की जनता की आकांक्षाओं को विजन डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं।
भाजपा के संकल्प पत्र की खास बातें
– वर्ष 2025 तक 5 लाख करोड़ डॉलर और वर्ष 2032 तक 10 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा। इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में 100 लाख करोड़ रुपए का पूंजीगत निवेश। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों के लिए 1 लाख करोड़ रुपए की क्रेडिट गारंटी योजना।
– 25 लाख करोड़ तक का ग्रामीण क्षेत्र के विकास में खर्च करेंगे।
– किसान सम्‍मान निधि का लाभ सभी किसानों को मिलेगा।
– किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद पेंशन की सुविधा भी मिलेगी
– छोटे दुकानदारों को पेंशन की सुविधा देंगे।
– नागरिक संशोधन बिल को पूरे देश में लागू करेंगे।
– राम मंदिर निर्माण के लिए सभी संभावनाओं की तलाश करेंगे।
– 1 लाख तक का क्रेडिट कार्ड पर जो लोन मिलता है उस पर 5 वर्षों तक कोई इंटरस्ट नहीं लगेगा।
– राम मंदिर को लेकर हम संकल्प को दोहराते है, सभी संभावनाओं के तलाशेंगे। चाहते है कि जल्द से जल्द राम मंदिर बने।
– राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता, सुरक्षा बलों को आतंकवादियों का सामना करने के लिए फ्री हैंड नीति जारी रहेगी।
– देश वासियों के मन में सुरक्षा का भाव पैदा करना।
आर्टिकल 35ए के बारे में बड़ी घोषणा
भाजपा ने अपने संकल्‍प पत्र में लिखा है, हम धारा 35ए को भी खत्‍म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा मानना है कि धारा 35ए जम्‍मू और कश्‍मीर के गैर-स्‍थायी निवासियों और महिलाओं के खिलाफ भेदभावपूर्ण है। यह धारा जम्‍मू और कश्‍मीर के विकास में भी बाधा है। राज्‍य के सभी निवासियों के लिए एक सुरक्षित और शांतिपूर्ण वातावरण सुनिश्चित करने के लए हम सभी कदम उठाएंगे। हम कश्‍मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी के लिए सभी प्रयास करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी के दायरे में आ सकता है पेट्रोल डीजल

नई दिल्ली : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने फाइनेंस मिनिस्टमर निर्मला सीतारमण से पेट्रोल, डीजल समेत सभी पेट्रो उत्पा्दों को जीएसटी के दायरे में आगे पढ़ें »

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

ऊपर