‘न मुसलमानों के लिए कुछ किया, न हिंदुओं के लिए कुछ करूंगा’ : मोदी

नई दिल्‍लीः लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निजी न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो उन्होंने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह मुसलमानों के लिए कुछ भी नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने हिंदुओं के लिए भी कुछ नहीं किया। हिंदुओं के लिए भी वो कुछ भी नहीं करेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने पूरे राज्य की जनता की भलाई के लिए काम किया। इसमें कभी हिंदू या मुसलमान का भेदभाव नहीं किया।
वर्ग विशेष के लिए काम नहीं करता
उन्होंने कहा कि मैं हिंदू या मुस्लिम नहीं बल्कि हर एक भारतीय के लिए काम करता हूं। मैं सबका साथ, सबका विकास मंत्र के साथ काम करता हूं। देश के शासकों को ये अलगाववादी विचारों से मुक्त होना चाहिए। देश को एक इकाई के रूप में में देखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार ने एक सच्चर कमेटी बनाई थी और वो सच्चर कमेटी गुजरात आई थी। मैं मुख्यमंत्री था। कमेटी ने मुझसे प्रश्न पूछा कि मोदी जी आपकी सरकार ने मुसलमानों के लिए क्या किया? मैंने उनको जवाब दिया था, मेरी सरकार ने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया है और कुछ भी नहीं करेगी, मेरी सरकार ने हिंदुओं के लिए भी कुछ नहीं किया है और हिंदुओं के लिए भी कुछ नहीं करेगी। मेरी सरकार गुजरात के सभी नागरिकों के लिए काम करती है और मेरी सरकार सब नागरिकों के लिए काम करेगी। मेरा मंत्र है सबका साथ, सबका विकास’।
बताया शासक वर्ग के दायरें
मोदी ने कहा कि शासक वर्ग को कभी भी कोई भी योजना किसी जाति विशेष के लिए नहीं बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब वह कहते हैं कि वर्ष 2022 तक देश के हर गरीब के पास अपना मकान होगा, तो वह इसमें कभी हिंदू या मुसलमान का भेद नहीं करते। उन्होंने कहा कि शासन का यह काम नहीं कि वह देश को जाति और वर्ग में बांटे। उनकी सरकार का मूलमंत्र है। सबका साथ, सबका विकास। इसी मूलमंत्र के साथ वह और उनकी सरकार आगे बढ़ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर