नोएडा के अस्पताल में भीषण आग, मरीजों को किया जा रहा शिफ्ट

नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-12 स्थित मेट्रो अस्पताल में थोड़ी देर पहले भीषण आग लग गई। अस्पताल में धुंआ देखने के बाद प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन और अग्निशमन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं और उन्होंने आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया है।
शीशे तोड़कर निकाले जा रहें मरीज
सूत्रों के मुताबिक, सेकेंड फ्लोर पर मरीज भर्ती थे, जिन्हें आग लगने के बाद निकालने की कार्रवाई शुरू कर दी गई। लिफ्ट और सीढ़ियों से सेकेंड फ्लोर पर जाना संभव नहीं हुआ तो इमारत के शीशे तोड़कर दमकल कर्मी प्रवेश कर रहे हैं। इस बीच अस्पताल प्रबंधन खुद भी आग को काबू करने का प्रयास करने में जुटी है। सेकेंड फ्लोर पर भर्ती एक दर्जन से अधिक एम्बुलेंस मरीजों को लेकर जा चुकी हैं, उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है।
अाग की वजह अभी स्पष्ट नहीं है
वहीं, अग्निशमन विभाग ने अस्पताल में आग की सूचना मिलते ही पूरे जिले के फायर स्टेशनों को अलर्ट कर दिया है। अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही मरीजों में भी अफरा-तफरी मच गई। काफी संख्या में लोग अस्पताल से बाहर निकलकर सड़क पर जमा हो गए। इस बीच अस्पताल के सेकेंड फ्लोर पर भर्ती मरीजों को शिफ्ट करने के लिए युद्ध स्तर पर राहत का काम शुरू कर दिया गया है। इस बीच दोनों तरफ से ट्रैफिक रोक दिया गया है। अस्पताल से काला धुंआ निकलता देख आसपास काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है। इससे चौराहे पर यातायात भी प्रभावित हो रहा है। लिहाजा पुलिस भीड़ को नियंत्रित कर राहत व बचाव कार्य में जुटी है। अग्निशमन विभाग के अनुसार अाग की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। अभी तक आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में 15 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन

केन्द्र के दिशा निर्देशों को राज्य ने माना 8 दिन के बाद खुल जाएंगे सभी होटल, रेस्टोरेंट और मॉल्स कल से शूटिंग की इजाजत, कंस्ट्रक्शन वर्क भी आगे पढ़ें »

कोरोना मरीज को लेने गयी एम्बुलेंस को लोगों ने लौटाया

इसके विरोध पक्ष ने आगजनी कर किया पथावरोध दोनों गुटों में हुई जमकर मारपीट, तनाव बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाना अंतर्गत हाबरा 2 नंबर ब्लॉक के आगे पढ़ें »

ऊपर