जब बजट भाषण में भाजपा सांसदों ने विपक्ष से पूछा- ‘हाउ इज द जोश’?

नई दिल्लीः इस बार कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल बजट पेश कर रहे हैं। गोयल बजट भाषण के लिए जैसे ही उठे विपक्ष हंगामा करने लगा, लेकिन बजट भाषण शुरू होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार मेज थपथपाकर कार्यवाहक वित्त मंत्री का हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने किसानों के खाते में 6000 हजार रुपये भेजने के ऐलान पर ‘वाह-वाह’ करते हुए मेज थपथपाए और अलग-अलग ऐलानों पर वाह-वाह करते सुने गए। दूसरी तरफ सत्ता भाजपा सांसदों ने विपक्षी दलों से पूछा, ‘हाउ इज द जोश? ‘
विपक्ष के हंगामे को बेअसर करने के लिए…
दरअसल, इस बार बजट से गांव, गरीब, किसानों से लेकर सैलरीड क्लास और उद्योगों तक ने काफी उम्मीदें लगा रखी हैं। चुनावी मौसम पास होने के कारण मोदी सरकार पर इन उम्मीदों पर खरा उतरने का दबाव है तो विपक्ष भी सरकार के रणनीतियों पर नजरें गड़ा रखी हैं। विपक्ष के हंगामे को बेअसर करने के लिए भाजपा सांसदों ने उरी फिल्म के लोकप्रिय डॉयलॉग को संसद में दोहराया। मोदी सरकार का आज का बजट दो मायनों में बड़ा है। एक तो यह पिछले पांच बजटों की तरह पूर्ण नहीं, बल्कि अंतरिम बजट है। दूसरा, इस बार बीमारी की वजह से अरुण जेटली बजट पेश नहीं कर रहे, उनकी जगह कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल बजट पेश कर रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत ने पाकिस्तान काे कड़े शब्दों में चेतावनी दी, कहा – ‘पीओके खाली करो’

न्यूयार्क: भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को एकमात्र शेष विवाद करार देते हुए तल्ख भरे स्वर में पड़ोसी देश से कहा कि आगे पढ़ें »

बंगाल में बार, रेस्तरां संचालकों ने लोगों के बैठने की क्षमता को बढ़ाने को मांग की

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बार और रेस्तरां के मालिकों राज्य सरकार से ग्राहकों के बैठने की क्षमता को मौजूदा 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 75 प्रतिशत आगे पढ़ें »

ऊपर