अाप से निलंबित सांसद हरिंदर सिंह भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित किये गये पंजाब के सांसद हरिंदर सिंह खालसा गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया है। फतेहगढ़ साहिब से सांसद खालसा केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली व हरदीप पुरी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। जेटली ने खालसा का भाजपा में स्वागत किया। वहीं हरदीप ने कहा कि इससे पंजाब में भाजपा को मजबूती मिलेगी। मालूम हो कि खालसा ने पंजाब में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था। आपको बता दें कि अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से ताल्लुक रखने वाले खालसा ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव जीता था। हालांकि, 2015 में उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। उनके खिलाफ अाप नेतृत्‍व पर सवाल उठाने के बाद पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कार्रवाई की थी।
हरिंदर सिंह ने केजरीवाल की कार्यशैली पर उठाया सवाल
2014 के लोकसभा चुनाव में पंजाब से आम आदमी पार्टी के चार सांसद चुनाव जीते थे। इनमें संगरूर से भगवंत मान, पटियाला से डॉ. धर्मवीर गांधी, फरीदकोट से प्रो. साधु सिंह और फतेहगढ़ साहिब से हरिंदर सिंह खालसा शामिल हैं। बाद में डॉ. धर्मवीर गांधी और हरिंदर सिंह खालसा ने कई मुद्दों पर आप नेतृत्‍व और पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की कार्यशैली पर सवाल उठाया। इसके बाद लगभग तय हो गया था कि आप इनको इस बार लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं देगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर