9000 करोड़ के बदले मेरी 13000 करोड़ की संपत्ति अटैच : माल्या

नई दिल्ली : भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने शुक्रवार को दावा किया कि उनकी कंपनी की 13,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। माल्या ने ट्वीट कर दावा किया कि उसे कर्ज देने वाले बैंक ने इंग्लैंड में अपने वकीलों को उसके खिलाफ छोटे-मोटे मामले दर्ज करने की खुली छूट दी हुई है। माल्या ने कानूनी शुल्क के रूप में सार्वजनिक धन के बेजा इस्तेमाल पर सवाल उठाया है। शराब कारोबारी ने ट्वीट किया- हर सुबह मैं पाता हूं कि डीआरटी (कर्ज वसूली अधिकरण) के वसूली अधिकारी ने एक और संपत्ति को जब्त कर लिया। जब्त की गई संपत्तियों का मूल्य 13 हजार करोड़ रुपये के पार कर चुका है। बैंकों ने दावा किया है कि सभी तरह के ब्याजों को मिलाकर उनका नौ हजार करोड़ रुपये बकाया है और इसकी भी समीक्षा की जानी है। यह कितना आगे तक जाएगा? क्या यह न्यायोचित है?’ उसने कहा कि डीआरटी के वसूली अधिकारी ने भारत में बैंकों की ओर से हाल में उसके समूह की 13 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। माल्या ने कहा, ‘कहा जा रहा है कि मैं नौ हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया जिससे सरकारी बैंकों को नुकसान हुआ, तो न्याय या निष्पक्षता कहां है? मालूम हो कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपए का लोन बकाया है। मार्च 2016 में वह लंदन भाग गया था। पिछले महीने मुंबई की विशेष अदालत ने उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानून के तहत पहला भगोड़ा घोषित किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

3 पुरुषों ने महिला को डोनेट किया स्पर्म, प्रेग्नेंट हुई तो रह गए हैरान

नई दिल्ली : एक लेस्बियन कपल बच्चे को जन्म देना चाहता था। इसके लिए कपल ने फेसबुक ग्रुप के जरिए पुरुषों से स्पर्म की मांग आगे पढ़ें »

ऊपर