गणतंत्र दिवस की वजह से 840 उड़ाने होगीं प्रभावित

नयी दिल्ली : दिल्ली आने और जाने वाली सभी विमानें कुछ दिनों प्रभावित होगीं। सूचना यह भी है कि जरूरत पड़ी तो उड़ानें रद्द भी की जा सकती है या उनका समय बदला जाएगा। वजह गणतंत्र दिवस बताया जा रहा है। हालांकि यह दिक्कतें सिर्फ सात दिनों तक ही जारी रहेगा। जिसका असर 840 उड़ानाें पर पड़ने वाला है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इंदिरा गांधी हवाई अड्डा आने वाली और यहां से जाने वाली उड़ानें इससे प्रभावित होंगी। 500 के करीब घरेलू उड़ानें रद्द की जाएंगी तथा कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के समय में बदलाव किया जाएगा। हालांकि अधिकारी ने बताया कि इस बारे में अभी उनके पास कोई दिशा निर्देश नहीं है।

जानें कब तक रहेगा असर
जानकारी के अनुसार 18 जनवरी को उड़ाने बंद रहेगीं, फिर पुनः 20 जनवरी से लगातार 26 जनवरी तक दिल्ली का हवाई क्षेत्र करीब डेढ़ घंटे (10.45 से 12.15) के लिए बंद रहेगा। आईजीआई एयरपोर्ट से इस दौरान 90 घरेलू और 30 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स (प्रतिदिन) उड़ाने है। मतलब सात दिन में कुल 840 फ्लाइट उड़ाने है। वहीं भारतीय वायु सेना की तरफ एयर ट्रैफिक कम करने की बात की गई है। ताकि वह गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंजाम दे सकें। मालूम हो कि पिछले साल वायुसेना ने 9 दिन के लिए एयर ट्रैफिक बंद करने का आग्रह किया था। बाद में इसे सात दिन के लिए बंद रखा गया था।




शेयर करें

मुख्य समाचार

momota

एनआरसी और कैब को थोपने नहीं देंगे : ममता

खड़गपुर : उपचुनाव में जीत के लिए खड़गपुर की जनता को धन्यवाद देने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि एनआरसी और कैब आगे पढ़ें »

हावड़ा जूट मिल अनिश्चित समय के लिए बंद

हावड़ा : शिवपुर स्थित हावड़ा जूट मिल को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इस दिन सुबह मार्निंग शिफ्ट में काम करने आगे पढ़ें »

ऊपर