नक्सलियों ने किया मतदान केंद्र के पास आईईडी विस्फोट

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में गुरुवार को नक्सलियों ने एक मतदान केंद्र के समीप आईईडी बम (इम्पोवाईज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) विस्फोट कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब साढ़े दस बजे एक मतदान केंद्र के समीप आईईडी विस्फोट हुआ। विस्फोट के दौरान मतदान केंद्र के सामने मतदाता वोट डालने के लिए कतार में खड़े थे। उन्होंने बताया कि विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने मतदान प्रक्रिया बाधित करने तथा मतदान के लिए आए लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश की। इससे पहले गुरुवार को ही सुबह नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में मतदानकर्मियों के दल को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। हालांकि इस घटना में भी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फरसगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर दंडवन मार्ग पर आज तड़के नक्सलियों ने मतदानकर्मियों को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। मालूम हो कि गढ़चिरौली महाराष्ट्र की उन सात सीटों में शामिल है जहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है।
मतदानकर्मियों को मारने की थी साजिश
अधिकारियों ने बताया कि नक्सली आज तड़के सड़क में बारूदी सुरंग लगाकर मतदानकर्मियों का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अंतिम समय में सुरक्षा बलों ने मार्ग बदल दिया और मतदानकर्मियों को जंगल के रास्ते से ले गए। इसके बाद नक्सलियों ने बम में विस्फोट कर दिया और वहां से भाग गए।बताया कि मतदानकर्मियों को जान से मारने की साजिश थी जो नाकाम हो गई।
इससे पहले भी नक्सलियों ने किया था विस्फोट
इससे पहले बुधवार को नक्सलियों ने जिले की एटापल्ली तहसील में गत्ता जांबिया गांव में एक आईईडी विस्फोट किया था। उस समय एक मतदान दल पुलिस तथा सीआरपीएफ कर्मियों की सुरक्षा में मतदान केंद्र की ओर जा रहा था। विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से बढ़ जाएगा एलपीजी सिलेंडर का दाम, जानिए आपके शहर में क्या है नई कीमत

नई दिल्ली : वैश्विक स्तर पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद आज देशभर में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए आगे पढ़ें »

व्हाइट हाउस के पास प्रदर्शनकारियों ने की आगजनी

वाशिंगटन : मिनेसोटा में पुलिस हिरासत में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों के तीसरे दिन पुलिस के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर