विशाखापत्तनम में भारी क्रेन गिरने से ग्यारह मरे, कई अन्य घायल

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश के विशाखपत्तनम स्थित हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (एचएसएल)के परिसर में शनिवार को परीक्षण के दौरान एक क्रेन के गिर जाने से उसकी चपेट में आए करीब 11 लोगों की मौत हो गई। विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी विनय चंद ने बताया कि मृतकों में चार व्यक्ति एचएसएल के कर्मचारी हैं, जबकि बाकी लोग संविदा कर्मी हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान शिपयार्ड में इस तरह का यह पहला हादसा है। पुलिस आयुक्त आरके मीणा ने बताया कि हादसा उस समय हआ जब ये कर्मी क्रेन को खड़ा कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि तीन शवों को निकाल लिया गया है और उनकी पहचान कर ली गई है। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में विशाल और 75 टन वजन की क्रेन तेज अवाज के साथ नीचे गिरते दिखाई दे रही है।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार मीणा ने बताया कि हादसा दोपहर 12 बजे हुआ। एक ट्रेड यूनियन के लीडर का कहना है कि क्रेन ओवरलोड थी। शायद इसी वजह से हादसा हुआ। पुलिस के मुताबिक, हादसा तब हुआ जब क्रेन की मरम्मत का काम चल रहा था। अफसर और क्रेन के ऑपरेटर्स उसका मुआयना करने गए थे। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि ट्रेन के नीचे कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है। शिपयार्ड के अफसर अटेंडेंस रिकॉर्ड वेरिफाई कर रहे हैं ताकि पता चल सके कि हादसे के वक्त वहां कितने लोग थे।

वि

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर